मप्र में CAA के समर्थन में माहौल बनाने में जुटी भाजपा

मप्र में सीएए के समर्थन में माहौल बनाने में जुटी भाजपा

[ad_1]

भोपाल, 3 जनवरी (आईएएनएस)। संसद में पारित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ कांग्रेस सहित अन्य दलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान के विपरीत, भाजपा ने मध्यप्रदेश में इस कानून के समर्थन में माहौल बनाने का मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा के नेताओं ने इस कानून के फायदे बताने और समर्थन जुटाने के लिए गोष्ठियां शुरू कर दी हैं। वे अपनी बात कहने के लिए मीडिया के बीच भी जा रहे हैं।
राज्य में गोष्ठी की शुरुआत प्रदेश के प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे ने उज्जैन से की। उन्होंने कहा कि जो लोग घुसपैठ के आधार पर समाज में विभेद निर्माण करते हुए वोटबैंक की राजनीति करते हैं, वे सभी तत्व आज विचलित हैं, वे जगह-जगह जाकर लोगों को उकसा रहे हैं।

सहस्रबुद्धे ने कहा, ऐसे लोग इस देश में अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक के बीच दीवार खींचने का कार्य कर रहे हैं। जब देश की सुरक्षा की बात हो तो देरी नहीं होनी चाहिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित भाई शाह ने सीएए को लाकर इस बात को रेखांकित किया है।

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर विपक्ष इस देश में भ्रम फैलाने, इस देश के लोगों को उकसाने एवं एक-दूसरे से लड़वाने जैसी दूषित और घृणित राजनीति कर रहा है और नारा दे रहा है संविधान बचाने का।

सहस्रबुद्धे ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में इस देश के अल्पसंख्यक समाज में भ्रम फैलाया गया, इस देश के अल्पसंख्यक भाइयों को बरगलाने के लिए बाकायदा उनकी नागरिकता समाप्त करने जैसे कपोल कल्पित भय का वातावरण निर्मित किया गया।

यह भी पढ़ें :  मरने वालों की संख्या 19805, डब्ल्यूएचओ ने अमेरिका को चेताया, राजस्थान में चार नए पॉजिटिव आए सामने

उन्होंने कहा कि इस देश का मुस्लिम भी उतना ही राष्ट्रभक्त है जितना कि कोई अन्य देशवासी राष्ट्रभक्त है, फिर भी इन 70 वर्षो इस देश के मुस्लिमों को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास नहीं किया गया, क्योंकि वो कांग्रेस के लिए एक वोटबैंक मात्र ही था और इसी रूप में उसका उपयोग भी किया गया।

भाजपा ने समर्थन जुटाने का यह अभियान उज्जैन से शुरू किया है। इसके अगले पड़ाव में आगामी दिनों में डॉ.नरोत्तम मिश्रा-दतिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर-मुरैना व ग्वालियर, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला-सीधी, कृष्ण पाल- भिंड, सांसद गणेश सिंह-अनूपपुर, प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा-सीहोर एवं अरुण चतुर्वेदी-नीमच, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा-शिवपुरी में जनसभा करेंगे।

इसी तरह छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ़ रमन सिंह व उषा ठाकुर-धार, सांसद रामशंकर कठेरिया एवं मनोहर उंटवाल-रतलाम, वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा-अलीराजपुर, विनोद सोनकर-अशोकनगर, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह- टीकमगढ़, छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं पूर्व मंत्री विश्वास सारंग-राजगढ़ एवं केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत-मंदसौर एवं केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते-डिंडोरी में प्रबुद्धजन सम्मेलन करेंगे। इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह 12 जनवरी को जबलपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में भाग लेंगे।

एक तरफ जहां प्रबुद्धजनों के साथ संवाद-गोष्ठी व सम्मेलन हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मीडिया के जरिए भी नए काननू के फायदे गिनाने का दौर शुरू हो गया है। भोपाल में सांसद डॉ. सुधांश त्रिवेदी, इंदौर में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित कई अन्य नेताओं ने मीडिया के साथ सम्मेलन किए।

–आईएएनएस

[ad_2]