मोदी-योगी ने कानपुर को दी मेट्रो की सौगात

कानपुर। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार उद्घाटन और शिलान्यास करने में व्यस्त है।

योगी सरकार के द्वारा कानपुर को मेट्रो की सौगात दी गई है। इस अवसर पर योगी ने कहा कि कानपुर कभी प्रदेश व देश का प्रमुख औद्योगिक नगर माना जाता था, लेकिन पिछली सरकारों की स्वार्थ की राजनीति ने इसके औद्योगिक स्वरूप को नष्ट कर दिया था। यहां की मिलें बंद हो गई थीं। अराजकता का तांडव प्रारंभ हो गया था।

@myogiadityanath के विचारों को सुनें “कानपुर में आज मेट्रो रेल परियोजना के प्रथम सेक्शन के शुभारंभ…”
https://www.kooapp.com/koo/myogiadityanath/7ebd4b5a-69a3-4f11-949e-73a6fc1083f0 कू ऐप डाउनलोड करें
https://www.kooapp.com/dnld

माँ गंगा की निर्मलता के लिए सबसे क्रिटिकल प्वाइंट कानपुर था। 02 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ने ‘नमामि गंगे’ परियोजना से इस क्रिटिकल प्वाइंट को निर्मलता की ओर अग्रसर किया। प्रधानमंत्री ने गंगा को अविरल व निर्मल कर कानपुर और सनातन धर्म के गौरव को पुनर्स्थापित किया है।

प्रधानमंत्री के कर-कमलों से आज कानपुर मेट्रो का शुभारंभ हुआ है। मेट्रो निर्माण का कार्य 12 नवंबर, 2019 को प्रारंभ हुआ था, जिसे 02 वर्ष 02 माह में पूरा होना था, लेकिन 02 वर्ष से 02 दिन पहले ही 10 नवंबर, 2021 को इसका फिजिकल कार्य पूरा हो गया था।

उत्तर प्रदेश, देश में सर्वाधिक मेट्रो संचालित करने वाला राज्य बन चुका है।अब प्रदेश में 05 शहर ऐसे हैं, जहां मेट्रो की सुविधा है।

कानपुर में आज मेट्रो रेल परियोजना के प्रथम सेक्शन के शुभारंभ व बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने हेतु अपना अमूल्य समय देने के लिए हार्दिक आभार प्रधानमंत्री। आपके मार्गदर्शन में प्रदेश विकास के आदर्श मॉडल के रूप में विकसित हो रहा है।

यह भी पढ़ें :  मोदी सरकर ने 70 ऐतिहासिक फैसले लिए, जिनसे भारत हर क्षेत्र में तेजी से तरक्की कर रहा: डाॅ. सतीश पूनियां