मुख्यमंत्री आंखों से पर्दा हटाइये, प्रदेश के लुटते और दम तोड़ते मरीजों को बचाइये, अब तो राजधर्म निभाओ हे मारवाड़ के गांधी: डॉ. सतीश पूनियां

-निजी अस्पतालों में मरीजों से लिये जा रहे मनमाने चार्ज पर लगे रोक, ऑक्सीजन, बेड्स, रेमेडिसवर इंजेक्शन की कालाबाजारी बंद हो: डॉ. पूनियां
…………………………..
बड़ी संख्या में हेल्थ वर्कर्स को लगाकर प्रदेश के गांवों में रैपिड टेस्टिंग- सैम्पलिंग तेजी से बढ़ाये राज्य सरकार : डॉ. पूनियां
……………………………
गांवों में चिकित्सा सुविधा एवं दवाइयां पहुंचाने के लिये विशेष कार्ययोजना पर कार्य करे राज्य सरकार : डॉ. पूनियां
……………………………
जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग करते हुये कहा कि, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचएसी-पीएचसी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की मजबूती पर विशेष ध्यान देने की तत्परता से जरूरत है, वहां दवाइयां, चिकित्सकों सहित सभी जरूर स्टाफ की पूर्ति पर भी गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है, जिससे गांवों में संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से गांवों में रैपिड टेस्टिंग-सैम्पलिंग तेजी से बढ़ाने की मांग की है, साथ ही समय पर ग्रामीणों के लिये दवाइयां पहुंचाने के लिये विशेष कार्ययोजना पर कार्य करने का आग्रह किया है। गांवों में कोविड संक्रमण पर काबू पाने के लिये सरकार को बड़ी संख्या में हेल्थ वर्कर्स को लगाना चाहिये, जिससे टैस्टिंग-सैम्पिलिंग तेजी से हो सके।

उन्होंने कहा कि, हनुमानगढ़, झुंझूनूं, जोधपुर ग्रामीण, आदिवासी क्षेत्रों सहित प्रदेशभर के ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव केस बढ़ रहे, ऐसे में जरूरत है कि राज्य सरकार वहां दवाइयां पहुंचाने एवं चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान दे और कोविड गाइडलाइन की पालना व वैक्सीनेशन को लेकर जन जागरूकता के लिये भी विशेष अभियान चलाने की जरूरत है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, मुख्यमंत्री को निजी अस्पतालों में मरीजों से लिये जा रहे मनमाने चार्ज मामलों पर संज्ञान लेते हुये सुविधाजनक दरें तय करनी चाहिये, और ऑक्सीजन, बेड्स, रेमेडिसवर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर रोक लगाने, चिरंजीवी योजना का लाभ निजी अस्पतालों में भी आमजन को मिले, इन सभी कार्यों के लिये इच्छाशक्ति के साथ ठोस कार्ययोजना पर कार्य करने की जरूरत है, जिससे प्रदेश के मरीजों को बड़ी राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें :  बाड़मेर से हावड़ा तक चलेगी ट्रेन, डॉ. सतीश पूनियां के आग्रह को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया स्वीकार


डॉ. पूनियां ने ट्वीट कर राज्य के कोरोना कुप्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत पर पर सवाल खड़े करते हुये कहा कि, हकीकत से परे सियासी बयानबाजी से मरीजों का भला नहीं हो सकता, दुराग्रह की राजनीति छोड़िये, आंखों से पर्दा हटाइये, प्रदेश के लुटते और दम तोड़ते मरीजों को बचाइये, अब तो राजधर्म निभाओ हे मारवाड़ के गांधी।