रिलायंस के पेट्रोल पंप पर हरदिन 50 लीटर डीजल-पेट्रोल फ्री, जानिए आप कैसे ले सकते हैं

जयपुर। रिलायंस पेट्रो केमिकल इंडस्ट्रीज के द्वारा राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के अपने सभी पेट्रोल पंप के ऊपर 50 लीटर डीजल और पेट्रोल प्रतिदिन फ्री उपलब्ध करवाने का काम शुरू किया गया है।

रिलायंस पेट्रो केमिकल इंडस्ट्रीज की तरफ से तीनों सरकारों को पत्र लिखा गया है। उसके बाद राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के उप शासन सचिव के द्वारा अपने सभी जिलों के जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर इस मामले में उचित कार्यवाही करने को कहा गया है।

इनको मिलेगा फ्री डीजल-पेट्रोल

रिलायंस की तरफ से अपने सभी पेट्रोल पंप पर जिन वाहनों को फ्री पेट्रोल और डीजल देने को कहा गया है, उनमें कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी में लगे सभी वाहनों, डॉक्टरों के वाहनों, वैक्सीनेशन में लगे वाहनों, सरकारी व निजी अस्पताल में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के वाहनों के लिए प्रतिदिन 50 लीटर डीजल व पेट्रोल देने को कहा गया है।

IMG 20210514 WA0011
राजस्थान सरकार का जिला कलेक्टर्स को पत्र

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को क्वारंटाइन करने या फिर अस्पताल ले जाने के लिए जिन वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है, उनके साथ ही सरकारी व निजी चिकित्सालय में लगे वेहिकल्स के लिए भी यह सुविधा होगी।

राजस्थान सरकार के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा के द्वारा प्रत्येक जिला कलेक्टर को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि राजस्थान के सभी रिलायंस के पेट्रोल पंप पर जिला कलेक्टर की तरफ से जिन वाहनों को प्रमाणीकरण किया जाएगा, उनको 50 लीटर फ्री डीजल व पेट्रोल दिया जा सकेगा।

रिलायंस पेट्रो केमिकल इंडस्ट्री पहला उद्योग

यह भी पढ़ें :  मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दूसरे वर्ष की मंत्रीमंडल की प्रथम बैठक के निर्णय किसान हितों के अनुकूल नहीं – रामपाल जाट

देश में इस तरह से कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे लोगों के वाहनों को प्रतिदिन 50 लीटर डीजल या पेट्रोल उपलब्ध कराने वाला रिलायंस इंडस्ट्री पहला उद्योग है।