मोदी 14 मई को 9.5 करोड़ किसानों को देंगे 19000 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (pm kisan sanman nidhi yojana) के तहत देश के पात्र 9.50 करोड़ किसानों के खातों में डायरेक्ट 19000 करोड़ पर भेजेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी की गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पीएम किसान निधि योजना के तहत आठवीं किस्त जारी की जाएगी। इस योजना के तहत अब तक 115000 करोड रुपए किसानों को दिए जा चुके हैं।

सरकार का कहना है कि क्वार्टरली ₹2000 के हिसाब से प्रति वर्ष ₹6000 पात्र किसानों के खातों में सीधा भेजा जाता है। शुक्रवार को इसके लिए एक आयोजन किया जाएगा। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इस आयोजन को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ पात्र किसानों लाभान्वित किसानों के साथ वार्ता भी करेंगे और उनको प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाले लाभ और इस पैसे से क्या कुछ कर रहे हैं, उसके बारे में भी बातचीत करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2014 से 2019 वाली पहली सरकार के अंतिम वर्ष में देश के सभी किसानों को प्रति वर्ष ₹6000 देने की घोषणा की थी, जिसके तहत अब तक 7 किस्तों में 115000 करोड के लिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  बेनीवाल, वसुंधरा, पूनिया, विश्वेंद्र सिंह, हरीश चौधरी, डोटासरा, कृष्णा पूनिया, दिव्या मदेरणा भी उतरीं 'पानीपत' के विरोध में…