Exam को लेकर UGC ने दिया बड़ा बयान, जानिए कब होंगे एक्जाम?

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (university Grant’s commission) के द्वारा देश के सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं को लेकर अपना स्पष्टीकरण जारी किया है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के सचिव डॉ रजनीश जैन ने बताया कि अभी तक भी यूजीसी की तरफ से किसी भी विश्वविद्यालय की परीक्षा होने या नहीं होने को लेकर किसी तरह का बयान नहीं दिया है।

image editor output image 2139840584 1620814227316
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा 11 मई को जारी किया गया पत्र

गौरतलब है कि 1 दिन पहले ही बड़े प्रिंट मीडिया समूह के द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के हवाले से कहा गया था कि देश के सभी विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षा को छोड़कर किसी भी वर्ष के छात्र छात्राओं की परीक्षा नहीं होगी।

इस खबर को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की तरफ से 11 मई को ही अपना स्पष्टीकरण जारी किया गया है। यूजीसी के सचिव जैन ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की तरफ से अभी तक इस मामले को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

उनका कहना है 6 मई को ही सभी विश्वविद्यालयों को एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि मई के महीने में कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए कोई भी विश्वविद्यालय या कॉलेज एग्जाम नहीं करवाएगा।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की तरफ से यह भी कहा गया है कि जो न्यूज़ उनके हवाले से प्रकाशित की गई है, वह बिल्कुल गलत है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने अभी तक इस बारे में किसी भी तरह का कोई प्रेस नोट या सूचना जारी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें :  बाड़मेर से हावड़ा तक चलेगी ट्रेन, डॉ. सतीश पूनियां के आग्रह को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया स्वीकार