मोदी फिर बने दुनिया के सिरमौर, ब्राजील ने पीएम मोदी की तारीफ में क्या-क्या कह दिया?

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी विश्वनेता की अपनी छवि के कारण हमेशा आलोचकों के निशाने पर रहते हैं, किंतु जिस तरह से कोरोनावायरस की दूसरी लहर के कारण भारत में तेजी से मृतकों की संख्या बढ़ रही है, उसके बाद आलोचकों को एक बड़ा अवसर मिल गया है मोदी की आलोचना करने का।

लेकिन विश्व के अधिकांश देशों में, खासतौर से यूरोप के देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर बहुत तेजी से कोरोनावायरस की गति से भी ज्यादा तेज गति से बढ़ रही है।

ब्राजील विकास परिषद की बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर हिस्सा लेते हुए नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से विश्व मानवता को बचाने के लिए हर संभव मदद करने का आह्वान किया।

दूसरी तरफ यूरोप के देशों में खासतौर से ब्राजील के राष्ट्रपति के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजराती में संबोधन देते हुए कहा कि कोरोना को लेकर तमाम तरह के लोग आपको लेक्चर देते हैं, लेकिन उनकी परवाह मत कीजिए।

आप जिससे कि मानवता को बचाने के हमेशा आगे रहे हैं और इसलिए आपका काम बेहतरीन है, आप अपना काम करते रहिए, आलोचकों की चिंता मत कीजिए

यूपी विकास परिषद की इस बैठक में यूरोप के अधिकांश देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने मोदी के कार्यों की प्रशंसा की। कोरोनावायरस की वैक्सीन दुनिया भर में सफाई करने के लिए भारत सरकार और प्रधानमंत्री की भूरी भूरी प्रशंसा की है।

गौरतलब है कि मार्च के महीने में जब भारत में कोरोनावायरस लगभग खत्म हो गया था, तभी को वैक्सीन और कवि शील्ड कि भारत सरकार के द्वारा दुनिया के 194 देशों को करीब 6 करोड़ डोज दी गई थी, जिसके कारण उनकी काफी प्रशंसा हो रही है।

यह भी पढ़ें :  गृह मंत्री अमित शाह को हटाने की आवाज उठने लगी है भाजपा में!