4 बार के लोकसभा सांसद राहुल गांधी को तो सरकार के मंत्रालयों के बारे में भी जानकारी नहीं

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को यह भी पता नहीं है कि केंद्र सरकार के कितने मंत्रालय हैं। मजेदार बात यह है कि राहुल 4 बार सांसद चुने जा चुके हैं और दो बार तो यूपीए के शासन में सांसद रहे हैं, बावजूद उनको मत्स्य मंत्रालय की जानकारी नहीं है।

दरसअल, राहुल गांधी एक दिन पहले ही पुडुचेरी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ 3 काले कानून लाई है, जिनको वापस लेना होगा। आगे कहा, जब ज़मीन के किसानों के लिए मंत्रालय हो सकता है तो फिर समुद्र के किसानों, यानी मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय क्यों नहीं है?

राहुल गांधी के इस भाषण के बाद ट्विटर पर ट्रोलिंग हुई और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर जवाब दिया कि राहुल गांधी मत्स्य मंत्रालय 2019 से मजूद है और नरेंद्र मोदी सरकार ने इसके लिए अलग से 20050 करोड़ रुपये का महापैकेज भी दे दिया है, जो 1947 से 2019 तक के बजट 3868 करोड़ रुपये से कई गुणा ज्यादा है।

इसके बाद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी आप जहां चाहें वहां आ जाएं मैं आपको बताता हूं कि मत्स्य मंत्रालय है या नहीं और क्या, किस तरह काम कर रहा है। सिंह के जवाब देने के बाद राहुल गांधी इतने ट्रोल हुए कि कांग्रेसियों से जवाब देते नहीं बना।

यह भी पढ़ें :  हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में सचिन पायलट की खाट टूटी