10 राज्यों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, 22 शहरों में कोहरा मचा रहा है कोहराम

aandhi
barish

नई दिल्ली। मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि आने वाले 4 दिन के भीतर देश के 10 राज्यों में आंधी, बारिश (Rain) और ओलावृष्टि के कारण समय मंगलवार से शनिवार तक समय काफी मुश्किलों से भरे हुये हो सकते हैं।

वर्तमान में देश के 22 राज्यों में कोहरा कोहराम मचा रहा है, जिसमें एनसीआर प्रमुख है। इधर, राजस्थान में दो दिन से अचानक बढ़े तापमान के चलते कई जगह पंखें तक चलाने की नौबत आ गई है। देर रात तक गर्मी और सुबह की ठंड़ ने लोगों के जुकाम लगने लगी है। आरएमडी के अनुसार मंगलवार से देश के कुछ प्रदेशों में जोरदार बारिश हो सकती है और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

10 राज्यों में बारिश की आशंका

आईएमडी ने चेतावनी दी है कि देश के उत्तराखंड़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मरी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और तमिलनाडु में बारिश और आंधी आने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम यह हेर फेर देखने को मिलेगा। आईएमडी के अनुसार 16 से 20 फरवरी तक कई राज्यों में बारिश, ओलावृष्टि, बिजली कड़कने व गिरने जैसी घटनाएं होंगी।

एनसीआर में कोहरा जारी है

इधर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, यानी एनसीआर में अभी तक भी कोहरा कहर बरपा रहा है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के एनसीआर क्षेत्र में कोहरा छाया हुआ है। सुबह शाम कोहरा इतना होता है कि सूर्यदेव के दर्शन भी दुर्लभ हो जाते हैं।

22 शहर कोहरे की चादर में लिपटे

आईएमडी के मुताबिक मंगलवार से आने वाली 20 तारीख तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में बारिश होने की संभावना है। साथ ही दिल्ली, एनसीआर, मुरादाबाद, मेरठ, बरेली, सहारनपुर, अलगढ़, आगरा, मथुरा, लखनउ, रायपुर, भोपाल, रीवा सहित उत्तर भारत के करीब 22 शहरों में कोहरा कहर बरपाएगा।

यह भी पढ़ें :  100Cr की लागत वाली "वंदे भारत एक्सप्रेस" ने 1 साल में कमाए 92Cr, राहुल गांधी ने उड़ाया था मजाक, ट्रेन पर मुस्लिमों द्वारा कई बार पत्थरबाजी भी की गई