Uttarakhand Chamoli Dhauliganga Flood Live: कैसे निकाले 16 लोग सुरक्षित

Chamoli. Uttarakhand के Chamoli में Glacier फटने से मची भारी तबाही के बाद भी काफी उम्मीदें बाकी हैं। Tapovan बांध की टनल में लोगों के फंसे होने की सूचना मिली तो ITBT के जवानों ने 16 जनों को RESCUES किया है।

रविवार सुबह घटित हुई इस तबाही ने एक बार फिर 2013 की उस घटना की याद दिला दी, जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई थी। उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना को भीषण त्रासदी करार दिया है।

गृह मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक चमोली में स्थित तपोवन बांध की टनल में 16 लोग फंसे हुए थे, जिनको आईटीबीपी के जवानों ने सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अलकनंदा गंगा की एक सहायक नदी है। यह नदी उत्तर प्रदेश के अंदर गंगा लगभग 1000 किलोमीटर का रास्ता तय करती है, इसलिए हमने केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को और राज्य के जल शक्ति विभाग को अलर्ट कर दिया है।

दूसरी तरफ से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है रावत ने कहा है कि यदि प्रभावित क्षेत्र में फंसे हुए कोई भी व्यक्ति के द्वारा इन नंबरों पर जानकारी दी जाती है, तो तुरंत प्रभाव से उनको रेस्क्यू किया जाएगा।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह घटना के दौरान बहुत सारे पुराने वीडियो भी वायरल किए जा सकते हैं, जिनसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि ऐसे समय में 2013 के दौरान उत्तराखंड में आई त्रासदी के वीडियो भी खूब वायरल होंगे।

यह भी पढ़ें :  सोनिया, राहुल, प्रियंका होंगी गिरफ्तार! संपत्ति से की जाएगी वसूली