पश्चिम बंगाल में सियासी तूफान: Amit Shah के आने से पहले शुभेंदु अधिकारी मिलने पहुंचे, ममता ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चुनाव से करीब 2 महीने पहले राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है। पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक शुभेंदु अधिकारी के द्वारा दो दिन पहले ही पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अचानक सब को चकमा देकर दिल्ली पहुंच उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

इतना ही नहीं, शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह से मुलाकात करने के बाद दोनों नेता देर रात एक साथ एक ही प्लेन में पश्चिम बंगाल पहुंच गए। इसके बाद मुख्यमंत्री और टीएमसी की नेता ममता बनर्जी के द्वारा तृणमूल कांग्रेस की आपात बैठक बुलाई गई है।

सूत्रों की माने तो आज पश्चिम बंगाल में पहुंचकर शुभेंदु अधिकारी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। बताया जाता है कि शुभेंदु अधिकारी का पश्चिम बंगाल में बड़ा नाम है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के बाद शुभेंदु अधिकारी सबसे बड़े नेता हैं।

उल्लेखनीय है कि शुभेंदु अधिकारी के अलावा चार अन्य वरिष्ठ नेताओं के द्वारा तृणमूल कांग्रेस छोड़े जाने के बाद ममता बनर्जी की हालत पतली हो गई है। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी के झटके को सहन नहीं कर पा रही है और इसी के चलते आपात बैठक बुलाकर अपने नेताओं को सख्त निर्देश देना चाहती हैं।

दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं अमित शाह

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष के शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए अमित शाह के दो दिवसीय दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस का हाथ दंगाइयों के साथ : श्रीकांत

इस दौरे में 10:45 बजे अमित शाह कोलकाता पहुंचकर श्री रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद के गृह में उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद यहीं पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे। इसके बाद 12:30 बजे मेदिनीपुर में स्थित मां सिद्धेश्वरी मंदिर में पहुंचकर वहां पूजा-अर्चना करेंगे। साथ ही अमित शाह स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित भी करेंगे।

इसके साथ ही अमित शाह का दौरा 1:30 बजे एक किसान परिवार के घर पहुंचने का है, वहां पर दोपहर का भोजन करेंगे और साथ ही 2:30 बजे कॉलेज मैदान में पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में भाजपा के मंत्रियों के अलावा संगठन सचिव, भाजपा महासचिव पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव प्रबंधन की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद रविवार को सुबह 11:00 बजे मिश्रा विश्व भारती विश्वविद्यालय शांतिनिकेतन में गुरुदेव रविंद्रनाथ भवन मैं ठाकुर रविंद्र नाथ को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही 12:00 बजे विश्वविद्यालय में एक संबोधन भी देंगे। इसके बाद अमित शाह का 2:00 बजे वीर भूमि के वैलपुर हनुमान मंदिर स्टेडियम में एक रोड शो करने का कार्यक्रम है। शाम को गृहमंत्री एक बार फिर से पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे।