मोदी और वसुंधरा राजे के रुप में डबल इंजन मिलने जा रहा है

2
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-जयपुर में अमित शाह की प्रेस वार्ता में हुए मजेदार सवाल-जवाब

जयपुर। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जहां जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिकरण पर चुनाव लड़ रही है, वहीं भाजपा विकास के नाम पर जनता के बीच गई है।

उन्होंने दावा किया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में वसुंधरा राजे के रुप में डबल इंजन मिलने वाला है। अमित शाह ने दावा किया है कि राज्य में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत वाली भाजपा की सरकार बन रही है।

चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। इससे प्रचार के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी में सुबह पत्रकारों से बात पार्टी की तरफ से किए गए प्रचार और आगे की योजना के बारे में विस्तार से चर्चा की।

अमित शाह ने बताया कि राज्य में पीएम मोदी ने 13 जन सभाएं की हैं। वह खुद भी सभी जिलों में गए, इस दौरान उन्होंने सभाएं और बैठकें मिलाकर कुल 32 कार्यक्रमों में शामिल हुए।

शाह ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश में 75 जनसभाएं की हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, जहाजरानी मंत्र नितिन गडकरी समेत एक दर्जन नेताओं ने मिलाकर कुल 222 सभाएं की हैं।

अमित शाह ने दावा किया कि प्रदेश में केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के कुल 1.70 करोड लाभार्थी परिवार हैं।

उन्होंने दावा किया कि राज्य में 5-5 साल की सरकार वाला ट्रेंड इस बार टूटने जा रहा है। राज्य सरकार और केंद्र की लोकप्रिय योजनाओं ने चुनाव की जमीन को बदला है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि वह लोग पूरी तरह से जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टिकरण के मुद्दों को उभार कर चुनाव में उतरे, जबकि भाजपा वंचित, गरीब, किसान और विकास के आधार पर चुनाव में उतरे हैं।

अमित शाह ने राज्य की भामाशाह, बच्चियों के लिए कानून, उनके लिए 50 हजार रुपए तक मिलने, होनहार छात्राओं को स्कूटी समेत कई योजना का डेटा दिया।

शाह ने कहा कि 24 लाख भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी हैं, 54 लाख उज्जवला, आवास योजना के 13 लाख, मोबाइल योजना का लाभ लेने वाली 50 लाख महिलाएं, 11 लाख बच्चियों को 50-50 का लाभ और स्कूटी, 80 लाख शौचालय, 13.50 बेरोजगारों को रोजागार दिए गए, 40 लाख किसानों को कृषि ऋण माफी की है।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि उनके कार्यकाल में 13वें वित्त आयोग ने राजस्थान को 1.14 लाख करोड दिए, जबकि उसके तुरंत बाद आई मोदी सरकार ने प्रदेश को 2.63 लाख करोड़ दिए।

शाह ने कहा कि इसके अलावा राजस्थान को केंद्र सरकार ने 26 हजार करोड का लाभ भी दिया। रिफायनरी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा किए गए एमओयू से 40 हजार करोड का लाभ राजस्थान को मिला है।

शाह ने बार-बार कहा कि कांग्रेस ने जाति और धर्म की राजनीति को बढ़ाया है, प्रधानमंत्री की गरिमा को नीचे गिराया और राजस्थान की जनता को आहत किया है।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार के बाद भारत दुनिया की सबसे तेज अर्थव्यवस्था बनी। सरकार ने भ्रष्टाचार को मिटाया।

वसुंधरा राजे सरकार के सहयोग से राजस्थान के विकास को बढ़ाया, इसे बिमारू से विकसित राज्य बनाने का काम किया है, अब राजस्थान को समृद्ध बनाया जाएगा। उन्होंने केंद्र में मोदी को 2019 से भी बड़े बहुमत का दावा किया है।

भारत माता की जय पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा। शाह ने कहा कि हम भारत माता की जय से शुरुआत करते हैं, भाजपा जनसंघ से ही भारत माता की जय से शुरुआत करती है।

शाह ने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में इनकम टैक्स कलेक्शन दोगुना हो गया। उन्होंने दावा किया कि कर संग्रहण में हमने तीन बार अपने ही रिकॉर्ड तोड़े हैं।

इस दौरान नेताओं पर कार्यवाही हुई। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी चार साल हो गई हर दिवाली सीमा पर जवानों के साथ मनाते हैं, कांग्रेस के एक भी पीएम वहां नहीं गए?

वन रैंक वन पेंशन की योजना लागू की बात करते हुए कहा कि इस योजना को 50 साल से लटकाए रखा था, मोदी सरकार ने बनते ही एक साल के भीतर 8500 करोड़ रुपए दे दिए।