जयपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र गहलोत ने कहा कि राजस्थान में एक के बाद एक हो रही अपराध की घटनाओं ने देशभर में प्रदेश की प्रतिष्ठा को गिराया है।

गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिस विभाग के खुद मंत्री हैं, उस विभाग का ये हाल है, की खुलेआम अपराधी AK 47 जैसे हथियार से थाने पर हमला करते है और अपराधी को छुड़ाकर ले जाते हैं।

इस घटना के 7 दिन बीत जाने पर भी भागा हुआ अपराधी पकड़ा नहीं जाता। एक समुदाय विशेष को सरकार की शह मिलने के कारण उस समुदाय के अपराधियों के हौंसले इस कदर बुलन्द है।

राजधानी जयपुर में पिछले 2 महीने में 7 बार इन अपराधियों ने भीड़ में इकट्ठा होकर आमजनता पर हमला किया, लोगों की सम्पपत्तियों को नुकसान पहुँचाया, शहर में आतंक का माहौल तैयार कर दिया, पर अपनी तुष्टीकरण की नीति के कारण सरकार ने उन पर कोई कार्यवाही नहीं की।

गहलोत ने कहा खुद उप-मुख्यमंत्री स्वीकार कर चुके हैं कि प्रदेश में अपराध की घटनायें बढ़ी है और सरकार उन पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई है, पर फिर भी मुख्यमंत्री इसे गम्भीरता से नहीं ले रहे हैं।

हालात यह है कि पूरे प्रदेश का एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहाँ कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अपराध की कोई बड़ी घटना ना हुई हो।

राजस्थान जैसे शान्तिप्रिय प्रदेश की जनता आज डरी हुई है, क्योंकि अपराधी बेलगाम है और सरकार का उन पर कोई नियंत्रण नहीं है।

गहलोत ने कहा कि भाजपा प्रदेश की सरकार से मांग करती है कि अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गंभीरता से कार्यवाही करें।

अच्छे अधिकारियों को फिल्ड पोस्टिंग दे और लापरवाह अधिकारियों को राजनैतिक संरक्षण बंद करें।

महिला मोर्चा मनाएगा प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में ‘‘सेवा सप्ताह’’ दिवस

भाजपा महिला मोर्चा द्वारा 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा भाव से ‘‘सेवा सप्ताह’’ दिवस के रूप में मनाया जायेगा।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष मधु शर्मा के नेतृत्व में इस कार्यक्रम के लिए महिला मोर्चा की सेवा सप्ताह प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री जयश्री गर्ग, महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यालय प्रभारी रेखा तंवर को सेवा सप्ताह कार्यक्रम का संयोजक बनाकर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

सेवा सप्ताह दिवस में प्रत्येक कार्यक्रम जिले से बूथ स्तर तक जिला संयोजक और मण्डल संयोजक बनाकर किये जायेंगे। दिनांक 14 से 20 सितम्बर तक प्रत्येक कार्यक्रम एक-एक दिन जिले से बूथ स्तर तक किये जायेंगे।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी चंचल चराया ने बताया कि इनक कार्यक्रमों में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम, फल वितरण कार्यक्रम, गौशाला में जकार गाय को चारा और गुड़ खिलाना, एक प्रशिक्षण शिवर के तहत ब्लड ग्रुप की महिलाओं में जागरूकता, पर्यावरण जागृति के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम किये जायेंगे।

स्वच्छता अभियान के तहत डस्टबिन वितरण एवं इसी तरह के विभिन्न कार्यक्रम महिला मोर्चा द्वारा आयोजित किये जायेंगे।

‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम के लिए स्नेहलता आबू को जयपुर शहर संयोजक एवं बीना मेठी को सह-संयोजक बनाया गया है।

‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत 14.09.2019 को प्रातः 8.00 बजे जयपुर के विद्याधर नगर स्थित सैक्टर-6 के मोक्षधाम में स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया जायेगा।

मोदी के जन्मदिवस को ‘‘सेवा सप्ताह’’ के रूप में मनायेंगी शहर भाजपा

भारतीय जनता पार्टी जयपुर शहर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय किया है।

भारतीय जनता पार्टी जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि सेवा सप्ताह के कार्यक्रम के जयपुर शहर संयोजक एवं प्रदेश मंत्री अरूण अग्रवाल व शहर मंत्री लक्ष्मीकान्त पारीक को सह-संयोजक नियुक्त किया गया है।

इस कार्यक्रम के तहत 14 सितम्बर को दिव्यांगो को सहायता सामग्री वितरण की जायेगी एवं प्रबुद्धजनों से सम्पर्क किया जायेगा। इस क्रम में पोद्दार मूक बधीर विद्यालय में जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा कार्यक्रम करेंगे एवं शहर की सभी विधानसभाओं में विधायक, पूर्व विधायक सामग्री वितरीत करेंगे।

15.09.2019 को नगर निगम पार्षद सिंगल यूज प्लास्टिक के विरूद्ध अभियान चलायेंगे एवं डस्टबीन व ट्री गार्ड वितरित करेंगे। इसी क्रम में 16.09.2019 को युवा मोर्चा व महिला मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर गौ-सेवा एवं महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा। दिनांक 17.09.2019 को फिट इण्डिया कार्यक्रम, वृक्षारोपण अस्पताल वृद्धाश्रम एवं अनाथालय में फल वितरण किया जायेगा एवं ‘‘चलो जीते है’’ मोदी जी की फिल्म की प्रदर्शनी लगायी जायेगी।

दिनांक 18.09.2019 को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा सेवा बस्तियों में स्वास्थ्य परीक्षण करना, दिनांक 19.09.2019 को ओबीसी मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा एवं किसान मोर्चा द्वारा जल संरक्षण के लिए सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

इसकी तैयारी हेतु भाजपा प्रदेश कार्यालय जयपुर में आयोजित बैठक हुई, जिसमें पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व विधायक सुरेन्द्र पारीक, उपमहापौर मनोज भारद्वाज, प्रदेश मंत्री अरूण अग्रवाल, जिला मंत्री लक्ष्मीकान्त पारीक, राजस्थान केश कला बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एवं ‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम के प्रदेश सह-संयोजक मोहन मोरवाल उपस्थित रहें।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी, जयपुर शहर के जिला संयोजक व प्रदेश मंत्री अरूण अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित ‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रमों में पूर्व विधायक सुरेन्द्र पारीक को दिव्यांग सहायता संयोजक, सांसद रामचरण बोहरा को प्रबुद्धजन से सम्पर्क कार्यक्रम संयोजक, डाॅ. एस.एस. अग्रवाल को स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्यक्रम संयोजक, राजू माथुर को सह-संयोजक, उपमहापौर मनोज भारद्वाज को सफाई सम्बन्धी कार्यक्रम संयोजक, दिनेश कांवट व चन्द्रभाटिया सह-संयोजक, नवरत्न नराणिया को प्लास्टिक विरूद्ध अभियान संयोजक, सौरभ सारस्वत को वृक्षारोपण अभियान संयोजक, राखी राठौड़, श्वेता शर्मा, कुलवन्त सिंह, कुसुम यादव को सह-संयोजक, सांसद रामचरण बोहरा फल वितरण कार्यक्रम संयोजक, त्रिलोक खण्डेलवाल को सह-संयोजक, गणेश सैनी को जल संरक्षण संयोजक, मान पण्डित सह-संयोजक, कविता मलिक को गौ-सेवा संयोजक, श्वेता शर्मा, मुकेश किराड़ को सह-संयोजक बनाया गया है।

उपरोक्त ‘‘सेवा सप्ताह’’ के कार्यक्रमों की माॅनिटरिंग हेतु राधेश्याम उपाध्याय, मोहन मोरवाल, सुमन राजपुरोहित, जयपुर शहर कार्यालय प्रभारी अनिल शर्मा, संजय जैसवाल, अरूण खटोड, कुलवन्त सिंह, कृष्णमोहन शर्मा, रामकिशन शर्मा, राजेश ताम्बी को जिम्मेदारी दी गई है।

‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत कल दिनांक 14.09.2019 को प्रातः 8.00 बजे पूर्व उपमुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा के निवास पर वृक्षरोपण कर ‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जायेगा तथा आनन्दीलाल मुक अधिर विद्यालय में दिव्यांगों हेतु कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।