-अफ्रीका महाद्वीप के सबसे ऊंचे माउंटेन पर फहराया तिरंगा, 5895 मीटर की हाइट वाले किलिमंजारो माउंटेन को 22 घंटे में किया फतह, किलिमंजारो से देशवासियों को दिया “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” का दिया सन्देश, जयपुरवासियों ने दी मोनिका को बधाई।

जयपुर।

अगर कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो कुछ भी मुश्किल है। जी हां! हम बात कर रहे हैं हरियाणा से बहु बनकर जयपुर आई मोनिका की। जहां पर मोनिक ने अफ्रीका महाद्वीप के सबसे ऊंचे पर्वत किलिमंजारो पर चढ़ाई कर तिरंगा फहराया है।

रिकॉर्डधारी मोनिका का खास इंटरव्यू यहां पर क्लिक करके देखिए

मोनिक ने 5895 मीटर वाले इस माउंटेन को केवल 22 घण्टे में फतह कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। साथ ही मोनिका ने देशवासियों को किलिमंजारो पर्वत से बेनर के माध्यम से ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” का संदेश दिया।

मोनिक ने किलिमंजारो पर्वत पर राष्ट्रगान गाया। मोनिक ने बताया कि ये मेरी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल है। आपको बता दे कि मोनिका दूदू के भगवतसिंहपुरा गांव की निवासी हैं।

इस लिंक पर क्लिक करके वीडियो के नीचे कमेंट के द्वारा आप मोनिका को सीधी बधाई दे सकते हैं

वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिकस में स्वर्ण पदक विजेता भी रह चुकी हैं। मोनिका 2 साल से ट्रेकिंग कर रहे ही हैं। वो 7 महाद्वीपों के सबसे ऊंचे पर्वत को फतह करेंगी।

Video: जयपुर की बहू मोनिका ने वह कर दिया, जो आजतक कोई नहीं कर पाया 1

इधर, जयपुरवासियों ने मोनिका के रिकॉर्ड पर उन्हें बधाइ दी। मोनिका ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिजनों को दिया।

इस दौरान मोनिका ने उन सभी लोगों का धन्यवाद जताया जिन्होंने हौसला अफजाई की ओर आर्थिक मदद कर इस मुकाम तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले नेशनल दुनिया के साथ जयपुर में खास बातचीत करते हुए मोनिका ने कहा था कि वह इस बात के लिए पूरी तरह आश्वस्त हैं कि अपने लक्ष्य को फतह करके ही लौटेंगी।