rajnath singh in bikaner
rajnath singh in bikaner

जयपुर।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के बीकानेर जिले की कोलायत में आयोजित सभा का संबोधित करते हुए कहा कि यहां के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुन के ऐसे पक्के हैं कि जो ठान लेते हैं, वो करके दिखाते हैं।

कोलायत में सभा में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच राजनाथ सिंह ने कहा कि जब वो भाजपा के अध्यक्ष थे, तब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था, पार्टी ने जो विश्वास दिखाया उसपर मोदी खरे उतरे हैं, देश आगे बढ़ रहा है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मेघवाल खरा सोना है। इन्होंने संसद में काम करने की ताकत दिखाई है। इसी का नतीजा है कि आज कई बिल बिना किसी गतिरोध के पास हो गए हैं।

बीकानेर की जनता से मुखातिब होते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पांच साल में दुनिया की अर्थव्यवस्था में 10वें स्थान से 6ठे स्थान पर ले आए हैं और अगले पांच साल में हम देश को 3रे स्थान पर ले जाएंगे।

कांग्रेस पर वार

राजनाथ सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाने का नाटक किया, उसके बाद राजीव गांधी ने भी गरीबी हटाने की खूब बातें कीं। लेकिन गरीबी हटी नहीं, बढ़ती ही चली गई।

फिर सोनिया गांधी आईं और अब राहुल भी गरीबी को ही हटा रहे हैं, जबकि बीते पांच साल में विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भारत में 18 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं।

सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के द्वारा जो 72000 हजार का वादा किया जा रहा है वह खोखला है, और 48 साल से चले आ रहे झूठ का फिर से परोसने का काम किया जा रहा है।

मेघवाल को खूब सराहा

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीकानेर की धरती बहुत पवित्र है, यहां से बड़े और खूबसूरत काम किए जाने के लिए लोग मशहूर हैं। उन्होंने कहा कि आपके सांसद भरोसे के प्रतीक हैं, इनके बूते बीकानेर का विकास होना ही है।

मोदी के आगे दुनिया पस्त हो गई है

गृहमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी को दुनिया चैंपियन of दी अर्थ, शांति का शोयल पुरस्कार, यूएई का सर्वोच्च नागरिकता सम्मान, रूस का सबसे बड़ा पुरस्कार दिया है। इतने पुरस्कार मोदी के अलावा आजतक किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को नहीं मिले हैं।