Rajyavardhan singh rathore
Rajyavardhan singh rathore

jaipur news

जयपुर ग्रामीण का दौरा कर आमरे और जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्रों में अनेक विकास कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण। पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पोलियों की दवा पिलाई।

केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन ने आज जयपुर ग्रामीण की विधानसभा आमेर और जमवारामगढ़ में अनेक उद्घाटन और शिलान्यास किए। इस अवसर पर कर्नल राज्यवर्धन ने कहा मोदी सरकार की सत्ता में वासपी से ही देश बनेगा ओर मजबूत।

उन्होंने कहा देश का पैसा नागरिकों का पैसा है वह चोरी नहीं हो सकता देश के पैसे का जब सही तरीके से इस्तेमाल होगा तो हर जगह विकास ही विकास होगा जिससे लोगों को सुविधाएं ही सुविधाएं उपलब्ध होगी।

आज देश के नागरिक यह देख पा रहें है कि जब कोई ईमानदार चैकीदार प्रधानमंत्री सेवक के रूप में काम करता है तो देश का पैसा चोरी नहीं होता, देश के उपर कोई बुरी नज़र डालता है तो उसे भी करारा जवाब दिया जाता है।

उन्होने कहा जयपुर ग्रामीण में खेलों के विकास के लिए 34 मिनी स्टेडियों के निर्माण का पैसा दिया जा चुका है और लगभग सभी बनकर तैयार है। इसके अलावा 3 इंडोर मिनी स्टेडियमों का कार्य प्रगति पर है। 17 फिटनेस सेन्टर खोले जा रहें है, जिससे युवा मजबूत बनेगा और देश भी मजबूत होगा।

जयपुर जिले में 6 साल से रूकी हुई सेना भर्ती को शुरू करवाया और 2014 से यह लगातार प्रतिवर्ष हो रही है। उन्होंने कहा पिछले पांच वर्षों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अभूतपूर्व काम हुए है। 2012 में जो राष्ट्रीय राजमार्ग बनकर तैयार हो जाना था उसे हमने 2014 से तैयार करवाना प्रारम्भ किया है।

इसके अलावा जो 12 फ्लाई ओवर बचे हुए थे उन्हे हमने पूरे करवाए और सर्विस लेन के लिए अतिरिक्त धन लेकर आए। देश के सभी प्रदेशों में सबसे अधिक सड़को का विकास राजस्थान में हुआ है। पिछले पांच वर्षों में पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ा है। पाकिस्तान को कूटनीति में परास्त किया है आज वह पूरे विश्व में अलग थलग पड़ा है।

कर्नल राज्वर्धन ने कहा जनता को सरकारी योजनाओं के लाभ का पैसा सीधे बैंक खातों में देने से भ्रष्टाचार समाप्त हुआ है। प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र को ओर बेहतर बनाने का जिम्मा उठाया है इसके अंतर्गत स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क आदि सुविधाएं लोगों को आसानी से प्राप्त हो इसकी व्यवस्था की जा रही है।

इसके अंतर्गत केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रतिवर्ष 50 करोड़ लोगों का 5 लाख रूपये तक का मुफ्त ईलाज हो रहा है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार इसे प्रदेश में लागू करने से रोक रही है।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा व्यक्ति किसी भी जाति का हो किसी भी प्रदेश का हो लेकिन ऐक बार सैनिक की वर्दी पहनने के बाद वह देश की आन, बान, शान के लिए अपने आप को समर्पित कर देता है। आज समय आ गया है कि हम सबको सैनिक बनना है चाहे हम वर्दी पहने या ना पहने, हम सभी के दिल में सैनिक होना चाहिए।

कर्नल राज्यवर्धन आमेर पहुंचे यहां पर उन्होंने दौलतपुरा में पंचायत समिति के पास सांसद कोष से बनने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास, राजकीय प्राथमिक विद्यालय पारखी तलाई कोटड़ा को कक्षा 5 से कक्षा 8 तक क्रमोन्नत करने का उद्घाटन, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कूकस में कक्षा कक्ष मय बरामदा आदि का शिलान्यास किया।

इसके बाद कर्नल राज्यवर्धन ने जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के साईवाड़ में सामुदायिक आर ओ प्लांट का उद्घाटन किया और जमवारामगढ़ में बहुउद्देशीय सभा भवन एवं इंडौर स्टेडियम का शिलान्यास और सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया।

इसके बाद कर्नल राज्यवर्धन ने ग्राम पंचायत नांगल तुलसीदास, बासना, टोड़ामीणा एवं बिलोद में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की। उन्होंने पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पोलियों की दवा भी पिलाई। इस अवसर पर उनके साथ आमेर विधायक सतीश पूनिया, पूर्व विधायक जगदीश मीणा, भाजपा नेता महेन्द्र पाल मीणा सहित भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।