bs dhanoa air chief
bs dhanoa

नई दिल्ली।

भारत की वायुसेना के प्रमुख (air force chief) बीएस धनोवा ने दावा किया है कि इसी साल सितंबर में भारत के पास राफेल विमान (Rafale aircraft) होगा। उन्होंने बताया कि 36 राफेल विमान का एमओयू (MOU) किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास आज पर्याप्त मात्रा में लडाकू वायुयान (aircraft) हैं।

भारत की वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर की गई एयर स्ट्राक (air strike) में मारे गए आतंकियों को गिनने का काम हमारा नहीं है। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि यदि बम जंगल में गिरे हैं तो जवाब क्यों दिया?

हालांकि, एयर चीफ ने कहा कि राजनीति पर कंमेंट करना उनका काम नहीं है। एयर फार्स चीफ धनोवा ने कहा कि जो टारगेट (target) तय किया गया था, उसको हमारे मिम21 ने हिट किया और अपना काम किया।

कोयंबटूर में आयोजित प्रेस वार्ता में सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि mig21 की क्षमता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। बीएस धनोवा ने कहा कि यह mig21 का अपग्रेडेड वर्जन है।

इसके साथ ही वायुसेना प्रमुख ने कहा कि अभिनंदन की सेहत का पूरा खयाल रखा जा रहा है। जैसे ही वो फिट होंगे, तो अपने काम पर लौट जाएंगे। उन्होंने दो बार सियासी सवालों के जवाब देने से इनकार कर​ दिया।

पाकिस्तान के दावे पर जवाब देते हुए एयरचीफ धनोवा ने कहा कि अगर हमारी एयर स्ट्राक में बम जंगल में गिरे थे, जो पाकिस्तान ने जवाब क्यों दिया? उन्होंने आतंक के सरगना मसूद अजहर (masood azahar) की मौत पर बोलने से इनकार कर दिया।