मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में जाने पर बीजेपी के राजपूत नेता का बड़ा बयान-

98
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary
जयपुर।
भारतीय जनता पार्टी के बाड़मेर से शिव विधायक मानवेंद्र सिंह के द्वारा कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है। जयपुर में शाहपुरा से बीजेपी विधायक और विधानसभा में उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने कहा है कि मानवेंद्र सिंह के पार्टी छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
राव राजेंद्र सिंह ने इस मौके पर मानवेन्द्र सिंह को लेकर पहचान मिलने के बाद वफादारी पर सवाल उठाए। मानवेंद्र सिंह द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी जॉइन करने पर राव राजेंद्र सिंह ने उनके इस कदम सारे कार्यकर्ताओं का अपमान बताया, जिनके कारण राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दी है।
बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए  सिंह ने कहा कि  मानवेंद्र सिंह भले ही कांग्रेस ने चली जाए, लेकिन वहां के कार्यकर्ता अब भी भाजपा के साथ है, कोई व्यक्ति पार्टी से बड़ा नहीं है।
जसवंत सिंह और उनके परिवार के द्वारा भारतीय जनता पार्टी  के निष्ठावान कार्यकर्ता होते हुए  पार्टी के विकास में अहम भूमिका निभाने के सवाल पर  सिंह ने कहा  कि व्यक्ति स्वयं दलों में विश्वकर्मा होता है। राव ने यह भी बताया कि इससे किसी का मनोबल नहीं टूटेगा।
मानवेंद्र सिंह के द्वारा बीजेपी से टिकट मांगने के सवाल पर कहा कि अभी वो विधायक हैं, टिकट का सवाल ही नहीं। उन्होंने कहा कि किसी भी मानवीय जाति को किसी दल का वोट बैंक मानना उस जाति का अपमान है। जातिगत आधार पर किसी भी नेता राजनीति में बड़ा नहीं होता है, उसे पार्टी के सिद्धांतों के साथ काम करना पड़ता है।
हालांकि राव राजेंद्र सिंह ने इस बात को स्वीकार किया कि मानवेंद्र के जाने से दुख जरूर  होगा, लेकिन कार्यकर्ताओं का डेडीकेशन पार्टी में उनकी पूर्ति कर देंगे।
जसवंत सिंह के अपमान के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी एक व्यक्ति की वजह से पार्टी नहीं चलती है, 1-2 व्यक्ति के जाने से कोई पार्टी  कमजोर नहीं हो सकती, एक व्यक्ति पार्टी को हरा नहीं सकते हैं।
घनश्याम तिवाड़ी द्वारा पार्टी छोड़ने और उसके बाद मानवेंद्र सिंह द्वारा कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल पर राव राजेंद्र सिंह ने जवाब देने से इंकार कर दिया। रामपाल जाट पर टिप्पणी से इनकार कर दिया, इसे अपना अपमान बताया।

ऐसी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहिए। सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आप Paytm नं. 9828999333 पर आर्थिक मदद भी कर सकते हैं।