Mamata banerjee

नई दिल्ली।

पुलवामा हमले के बदले भारत की वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के अंदर 80 किलोमीटर घुसकर की गई एयर स्ट्राइक (Airstrike) के बाद भारत में राजनीति तेज हो गई है।

एक तरफ पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में अलग-थलग पड़ गया है। उसके न जवाब देते बन रहा है ने सवाल करते, तो दूसरी तरफ भारतीय राजनीति अपने गंदे चेहरे को लेकर फिर से सामने खड़ी हो गई है।

तमाम प्रयास करने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिलती कूटनीतिक सफलता के बीच भारत में विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा की गई मेहनत पर पानी फेरने की तैयारी कर ली है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सैनिकों के खून से राजनीति करने का आरोप लगाते हुए वायुसेना (Airforce) के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के भी सबूत मांग लिए हैं।

ममता बनर्जी ने कहा है कि वह कुछ विदेशी अंग्रेजी के अखबार पढ़ रही थी, जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई बमबारी (Bombing) में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

ममता ने कहा कि मोदी यह बताएं कि पाकिस्तान पर हमला करने के बाद वहां पर कितने आतंकवादियों को मारा गया और कितना नुकसान हुआ?

इससे पहले आज भारत की तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान के 16 को मारने के सबूत दिए। साथ ही साथ कहा कि हमने पाकिस्तान के बालाकोट, चिकोटी और मुजफ्फराबाद में बमबारी कर जैश ए मोहम्मद के कई टॉप कमांडर मारे हैं।

भारत के द्वारा की गई airstrike के बाद भारत की मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वहां पर मौजूद करीब 350 आतंकवादियों को ढेर किया गया है।

जबकि पाकिस्तान ने इस दावे को नकारते हुए कहा कि किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।दावा किया था कि भारतीय वायुसेना ने केवल जंगल और खुले में बम डाले हैं।

आपको याद दिला दें कि सितंबर 2016 में भारत के द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत सरकार से उस सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे।

अरविंद केजरीवाल के सुर में सुर मिलाते हुए कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने भारतीय सेना के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सबूत मांगे और खूब आलोचना की थी। बाद में सेना ने उसके वीडियो सार्वजनिक किए थे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।