Major surender poonia join bjp
Major surender poonia join bjp

नई दिल्ली।

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद 2014 की तरह ही एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी के और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में माहौल बनता हुआ नजर आ रहा है।

एक दिन पहले ही क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बीजेपी जॉइन की थी। सेना से रिटायर मेजर सुरेंद्र पूनिया ने भी आज भाजपा ज्वाइन कर ली। उन्होंने अब से कुछ ही देर पहले बीजेपी के संगठन मंत्री और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की।

'Nation first' के साथ Major Surendra Poonia भाजपा में शामिल, जानिए कौन हैं ये फायर ब्रांड शख्स- 1

आपको बता दें कि देश के युवाओं में मेजर सुरेंद्र पूनिया खासे लोकप्रिय हैं। वह हमेशा नेशन फर्स्ट और देश की बात को लेकर कांग्रेस पार्टी समेत सभी देश विरोधी दलों पर पर सवाल उठाते रहे हैं।

कल भी उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान के बाद एक वीडियो बयान जारी करते हुए उनसे 26/11 के सबूत मांगे थे। उन्होंने कांग्रेस के अंदाज में ही पलटवार करते हुए कांग्रेसी नेताओं की मुंबई हमले में संलिप्तता के सबूत मांगे थे।

मेजर सुरेंद्र पूनिया ने कांग्रेस की सेम पित्रोदा, दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर से सवाल करते हुए कहा था कि आप इस बात के सबूत दीजिए कि क्या 26 नवंबर को मुंबई में हुए आतंकी हमले में कांग्रेस का हाथ नहीं था।

पाकिस्तान के द्वारा पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आतंकी हमले के बाद भी मेजर सुरेंद्र पूनिया काफी आक्रामक रहे। वह अक्सर टीवी डिबेट, ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से अपने समर्थकों से रूबरू होते रहते हैं।

'Nation first' के साथ Major Surendra Poonia भाजपा में शामिल, जानिए कौन हैं ये फायर ब्रांड शख्स- 2

मेजर पूनिया हमेशा फैमिली फर्स्ट फर्स्ट की बात कहते हैं। बीते लंबे समय से उनकी राष्ट्रवादी विचारधारा को देखते हुए कभी ना कभी पर जनता पार्टी के साथ आने की प्रयास बाजी लगाई जा रही थी।

लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 बिल्कुल पहले बीजेपी का दामन थामने के कारण उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं की चर्चा ने जोर पकड़ा है।

आपको बता दें कि मेजर सुरेंद्र पूनिया राजस्थान के सीकर जिले के निवासी हैं। 42 वर्षीय मेजर सुरेंद्र पूनिया आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किए हुए हैं।

उनके नाम लिम्का बुक अवार्ड है। मेजर पूनिया भारत की स्पेशल आर्म्ड फोर्स में सेवाएं दे चुके हैं। एक जनवरी 1977 में जन्मे मेजर सुरेंद्र पुनिया फिलहाल दिल्ली में रहते हैं।

उनके नाम स्पोर्ट्स में लिम्का बुक रिकॉर्ड दर्ज है। वह सेना में फिजीशियन के साथ मेजर भी थे। AFMC से MBBS मेजर पूनिया सीकर के किसान परिवार में जन्में हैं। पावर लिफ्टिंग और एथलेटिक्स में विनर रहे हैं।

सीकर जिले से 70 किलोमीटर दूर राजपुरा गांव में उनका जन्म हुआ। बहरहाल, मेजर पूनिया फिजिशियन स्पोर्ट्समैन हैं, और पॉवरलिफ्टिंग में ट्रेनिंग देते हैं। माना जा रहा है कि उनको हरियाणा या गुरूग्राम के कहीं से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।