विधायक मदन राठौड़-नरेंद्र नागर, अध्यक्ष संजय जैन-डीडी कुमावत को देना होगा इस्तीफा!

363
nationaldunia
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

जयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की एक घुडकी ने जयपुर में बीजेपी के दोनों जिलाध्यक्षों संजय जैन और डीडी कुमावत के सपनों पर पानी फेर दिया है।

विधानसभा चुनाव में कूदने से पहले जयपुर के भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन और जयपुर ग्रामीण के जिलाध्यक्ष डीडी कुमावत को चुनाव लड़ने के लिए अपने-अपने पदों को छोड़ना ही होगा। दोनों काफी समय से इस चुनाव में टिकट का जुगाड़ करने में लगे हुए थे।

इसी तरह से दो मौजूदा विधायक मदन राठौड़ और नरेंद्र नागर समेत तीन एमएलए प्रत्याशी शिवजीराम मीणा, महिपाल सिंह और राजीव सिंह भी जिलाध्यक्ष हैं। इनको भी अपने पदों से इस्तीफा देना होगा।

संजय जैन द्वारा सांगानेर, सिविल लाइन या जयपुर में ही किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है। इसी तरह से डीडी कुमावत फुलेरा सीट से पार्टी के टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं।

दोनों की इसी सक्रियता के चलते कई दावेदारों को टिकट कटने का ड़र सताने लगा था। शाह की इस पहल के बाद जहां टिकट के अन्य दावेदारों ने राहत की सांस ली है।

बीजेपी अध्यक्ष द्वारा यह ऐलान करने के बाद ही संजय जैन और डीडी कुमावत ने जिलाध्यक्ष की सीट छोड़ने या चुनाव का सपना छोड़ने के बारे में गहनता से विचार करना शुरू करना होगा।

इसी तरह से राज्य के कई जिलों के अध्यक्ष वहां पर टिकट के जुगाड़ में हैं। मौजूदा विधायक भी टिकट लेने में लगे हैं, लेकिन उनको भी पहले इस्तीफा देना होगा।

उसके बाद भी यह बात की गारंटी नहीं है कि उनको अगले चुनाव के लिए टिकट मिल ही जाएगा। इस श्रेणी में जहाजपुर विधानसभा सीट से एमएलए प्रत्याशी रहे शिवजीराम मीणा भी हैं।

इसी तरह से महीपाल सिंह हैं, जो हिंडौली से 2013 में प्रत्याशी थे। नरेंद्र नागर झालावाड़ के जिलाध्यक्ष हैं और यहां के खानपुर से विधायक हैं। नागर संसदीय सचिव भी हैं।

झुंझुनू से अध्यक्ष राजीव सिंह साल 2013 में प्रत्याशी रहे हैं। मदन राठौड़ पाली से विधायक हैं और यहां से जिलाध्यक्ष भी हैं। राठौड़ वर्तमान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक भी हैं।

अजमेर-अरविंद यादव

अलवर-धर्मवीर शर्मा

बासवांडा-मनोहर पटेल

बारां- नरेश शिकरवार

बाड़मेर-जालम सिंह

भरतपुर-भानु प्रताप सिंह

भीलवाड़ा-शिवजीराम मीणा-जहाजपुर के एमएलए प्रत्याशी रहे हैं

बीकानेर-विजयाचार्य

बूंदी-महिपाल सिंह-हिंडौली से एमएलए प्रत्याशी रहे हैं

चित्तौडगढ़-रतनलाल गादरी

चूरू- गौरीशंकर गुप्ता

दौसा-सत्यनारायण सारहा

डूंगरपुर-हरीश पाटीदार

जयपुर शहर-संजय जैन

जयपुर ग्रामीण-डीडी कुमावत

जैसलमेर-स्वरूप सिंह राठौड़

जालौर-अमीचंद जैन

झालावाड़-नरेंद्र नागर-मौजूद विधायक और संसदीय सचिव हैं खानपुर से।

झुंझुनू-राजीव सिंह-एमएलए प्रत्याशी रहे हैं।

जोधपुर-देवेंद्र जोशी

करौली-रमेश राजोरिया

कोटा-हेमन्त विजयवर्गीय

नागौर-रामचंद्र उटा

पाली-मदन राठौड़, वर्तमान विधायक व उप मुख्य सचेतक

प्रतापगढ़-धनराज शर्मा

राजसमंद-भंवरलाल शर्मा

सवाई माधोपुर-सुरेश चंद्र जैन

सीकर-मनोज सिंघानिया

सिरोह-लुंबाराम चौधरी

श्रीगंगानगर-अशोक नागपाल

टोंक-गणेश माथुर

उदयपुर-दिनेश भट्ट

देश की राजनीतिक खबरें NATIONALDUNIA पर पढ़ें। देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए WWW.NATIONALDUNIA.COM के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से। हमें आर्थिक मदद पेटीएम नंबर 9828999333 पर करें।