हड़ताल रोकने के आदेश के खिलाफ वकील हड़ताल पर

30
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-बार कौंसिल आॅफ इंडिया व बार कौंसिल आॅफ राजस्थान के आव्हान पर पूरे प्रदेश में सभी वकील एक दिन की हड़ताल पर चले गए

जयपुर। ऐसा लग रहा है कि आज का दिन राजस्थान में हड़ताल का दिन है। आज ही अपनी मांगों को लेकर रोडवेज व लो फ्लोर बसों के कर्मचारी हड़ताल पर हैं, और आज ही देश-प्रदेश के गरीब, कमजोर और सताए हुए लोगों को न्याय के लिए न्यायालयों में लड़ने वाले वकील भी एक दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। पूरे राजस्थान में सभी न्यायालयों के वकील न्याययिक कार्यों का बहिष्कार कर एक दिन की हड़ताल पर चले गए हैं।

राजस्थान बार कौंसिल के अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने कहा है कि राज्य के सभी जिलों के वकील न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा हाल ही में वकील हड़ताल को प्रतिबंधित करने वाले आदेश के खिलाफ आज राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, और सुप्रीम कोर्ट के नाम हर जिले में वकीलों ने जिला कलेक्टरों का ज्ञापन दिए हैं। शर्मा का कहना है कि बार कौंसिल आॅफ इंडिया के आव्हान पर यह कार्य बहिष्कार किया गया है।

उनके मुताबिक सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतांत्रिक अधिकारों के खिलाफ है। ऐसे में सरकारी एससी-एसटी कानून में सुप्रीम कोर्ट के आॅर्डर पर संसद में कानून बनाने की तर्ज पर वकीलों की हड़ताल पर भी कानून बनाएं, ताकि वकीलों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा की जा सके।