जन-जन का विकास, कांग्रेस के राज में ही संभव: रावत

26
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-यादव और रावणा राजपूत समाज ने दिया कटारिया को समर्थन।

जयपुर।

उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी लालचंद कटारिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को व प्रवासी उत्तराखंडियों के साथ विचार-विमर्श में कहा कि कांग्रेस पार्टी की मूल अवधारणा आमजन के विकास से जुड़ी हुई है।

हमारी पार्टी जाति, धर्म और आम नागरिकों में बिना भेद-भाव के देश के हर नागरिक के आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक विकास के लिए काम करने में विश्वास रखती है।

रावत ने कहा कि सारे देश में इस समय बदलाव की लहर चल रही है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। ऐसे में झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के हर मतदाता को चाहिए कि वो अपने कांग्रेसी प्रत्याशी को भारी बहुमत से जीताकर सरकार में सीधे भागीदार बने।

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी कटारिया ने कहा कि पृथ्वीराज नगर में हमारी कांग्रेस सरकार ने 300 रुपए की दर से नियमन करने का फैसला किया था, पर इस क्षेत्र के यूडीएच मंत्री होने के बाद भी नियमन की दर 1200 रुपए गज कर दी गई और 1100 करोड़ रुपए गरीबों से एकत्रित कर लिए।

पृथ्वीराज नगर में नियमन के बाद न सीवरेज है, न ही आमजन की सुरक्षा से जुड़ी हुई हाईटेंशन लाइनों को भूमिगत किया गया है। इस क्षेत्र में कोई भी सरकारी सेटेलाइट अस्पताल नहीं है।

शहरी क्षेत्र में भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव और बीसलपुर के पानी का आज भी इस क्षेत्र के लोगों को इंतजार है।

कटारिया ने कहा कि मैं जनसेवक बनकर जनता की सेवा करूंगा और विकास के जो काम करने के मैंने वादे किए हैं उन्हें पूरा करूंगा।

जनसभा में अखिल भारतीय प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी राजस्थान की अध्यक्ष रूक्षमणी कुमारी, जिला प्रमुख जयपुर मूलचंद मीणा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इससे पूर्व कटारिया ने चार सेक्टर स्थित शिव मंदिर पार्क से अपना प्रचार अभियान शुरू किया। इसके बाद काकोड़ा का ढ़ाणी मुकुंदपुरा और पचार गांव में जनसम्पर्क किया।

कटारिया को यादव ने एक सभा कर पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की। साथ ही शाम को जलसा गार्डन में विशाल रावणा राजपूत समाज की सभा में समाज ने कटारिया के समर्थन में 7 दिसम्बर को मतदान करने की घोषणा की।

इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष रणजीत सोडाला समेत सभी वरिष्ठ समाज के नेता मौजूद रहे।

यादव समाज के दिल्ली महासभा अध्यक्ष जगदीश यादव, देवेंद्र यादव सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एवं राजस्थान के सह प्रभारी, राजेन्द्र सिंह यादव विधायक कोटपूतली, फूल सिंह यादव पूर्व डीजीपी, हरसहाय यादव पूर्व प्रधान सांगानेर, सरदार सिंह यादव ने सभा को संबोधित किया और समाज के समस्त आगंतुको ने दोनों हाथ खड़े करके सम्पूर्ण समर्थन दिया एवं आश्वस्त किया कि समाज लालचन्द कटारिया के पक्ष में मतदान करेगा