जयपुर।
मनीष मित्तल एक स्मार्ट उपभोक्ता और किराना किंग के काॅन्टेस्ट ‘इस दिवाली कौन बनेगा किंग’ के विजेता…..एक शहंशाह जैसी फीलिंग…….यह स्वाभाविक ही है कि उनकी खुशियों को आज मानो नए पंख लग गए हैं।

मनीष मित्तल ने टीवीएस स्कूटी जीती- प्रथम पुरस्कार, जबकि सतीश शर्मा और आशीष दवे ने किराना किंग ने आरजे 14 101 सुपर स्टोर, वीटी रोड, मानसरोवर, जयपुर पर मेगा ड्रॉ पर फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन और 40 ”के साथ दूसरा और तीसरा पुरस्कार साझा किया।

किराना किंग के रिटेल नेटवर्क से जुडे दिवाली शाॅपिंग आॅफर के सिलसिले को आगे बढाते हुए ग्रोसरी रिटेल एग्रीगेटर ‘किराना किंग‘ ने अपने फेस्टिवल काॅन्टेस्ट ‘इस दिवाली कौन बनेगा किंग‘ के मेगा ड्राॅ के विजेताओं के नाम का आज एलान किया।

वीटी रोड, मानसरोवर पर स्थित किराना किंग के फ्लैगशिप सुपर स्टोर पर आयोजित मेगा ड्राॅ में विजेताओं के नाम का एलान किया गया। विजेताओं का चयन किराना किंग के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में सार्वजनिक तौर पर किया गया।

नौ दिवसीय यह काॅन्टेस्ट 19 अक्टूबर को शुरू हुआ और इसका समापन दिवाली की पूर्व संध्या पर हुआ। मिनी ड्राॅ के विजेताओं का चयन 30 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच किराना किंग नेटवर्क के 100 से अधिक स्टोर्स में किया गया और विजेताओं को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया गया।

विजेताओं को पुरस्कारों का वितरण प्रतिभागी नेटवर्क स्टोर ने किया और इस प्रकार काॅन्टेस्ट न सिर्फ शहरभर में चर्चित रहा, बल्कि इसने अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को जोडने में भी सफलता हासिल की।

दिवाली फेस्टिव काॅन्टेस्ट में हजारों की संख्या में उपभोक्ताओं ने 100 से अधिक किरना किंग नेटवर्क स्टोर्स के विशाल हाइपरलोकल नेटवर्क के माध्यम से भाग लिया।

काॅन्टेस्ट के समापन पर विजेताओं को बधाई देते हुए किराना किंग के फाउंडर और सीईओ श्री अनूप कुमार खंडेलवाल ने कहा, “मैं उन सभी भाग्यशाली उपभोक्ताओं को अपनी हार्दिक बधाई देता हूँ जिन्होंने प्रतियोगिता में भाग लिया।

हमें उपभोक्ताओं को यह बताने में खुशी होती है कि वे वास्तव में अपने पड़ोस में किराने की खरीदारी की सुविधा के हकदार हैं। किराना किंग पारंपरिक ऑफलाइन किराना दुकानों को सक्षम और सशक्त बना रहा है ताकि उन्हें अधिक टिकाऊ और प्रतिस्पर्धी बनाया जा सके।”

जमीनी स्तर पर उपभोक्ताओं के साथ जुड़ाव और जागरूकता को अधिकतम करने और आखिरी छोर पर खडे उपभोक्ताओं के चेहरे पर भी मुस्कान देने के लिए किराना किंग ने एक मजबूत एफएम रेडियो जागरूकता अभियान शुरू किया।

जिसमें स्टोर मालिकों और उपभोक्ताओं ने एक-दूसरे के साथ बातचीत की। इस दौरान एफएम आरजे अपने चैनलों के माध्यम से किराना किंग स्टोर के मालिकों की खुशी को व्यक्त करने के लिए किराना किंग नेटवर्क स्टोर्स पर भी पहुंचे।

दिवाली के बाद बाजार के विश्लेषण से खुदरा और एफएमसीजी उद्योग में सम्मानजनक वृद्धि का पता चलता है। ऑफर, छूट और उपभोक्ताओं के साथ मजबूत जुड़ाव के लिए ‘इस दिवाली कौन बनेगा किंग‘ जैसे काॅन्टेस्ट के सहारे खुदरा व्यापार धारणा को मजबूती मिली।

आईबीईएफ के अनुसार, रिटेल के कुल उपभोग व्यय का स्तर 2017 में 1,29,000 करोड़ रुपए था, इसके 2020 तक 2,56,000 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है।

विभिन्न आय वर्गों में उपभोक्ताओं के खरीदारी पैटर्न में अंतर को साफ पहचाना जा सकता है। जाहिर है कि किराना किंग जैसे ग्रोसरी रिटेल स्टोर्स का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।