New delhi

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और लद्दाख व जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की बाद दोनों के राज्य पुनर्गठन के लिए लाए गए बिल पर बोलते हुए अमित शाह ने आज लोकसभा में बहुत ही गुस्सा होते हुए कहा कि कश्मीर पीओके और अक्साई चीन के लिए जान भी दे देंगे।

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा लोकसभा में गृहमंत्री से बार-बार एक ही सवाल करने पर गुस्सा हुए गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट किया कि जब जब भी वह सदन में या बाहर जम्मू-कश्मीर बोलते हैं, तब यह स्पष्ट तौर पर समझ लेना चाहिए कि उनकी बात में पीओके और अक्साई चीन भी शामिल है।

इसके बाद लोकसभा में कांग्रेस के सदस्यों द्वारा हंगामा करने पर अमित शाह बेहद क्रुद्ध हो गए। उन्होंने गुस्से में आकर कहा, “जम्मू कश्मीर और लद्दाख ही नहीं, बल्कि पीओके और अक्साई चीन भी भारत का अभिन्न अंग है और इसके लिए वह जान भी दे सकते हैं।”

लोकसभा में अमित शाह जिस तरह गुस्से में हुए उस तरह का रूप विपक्ष ने शायद पहले नहीं देखा होगा, इसलिए अमित शाह के बोलने पर लोकसभा में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी सदस्य एकदम चुप हो गए।

संसद में आज तक इस तरह से न तो नरेंद्र मोदी बोले हैं और इससे पूर्व नहीं खुद अमित शाह बोले हैं। ऐसे में उनका यह वीडियो बयान सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है।