mp kailash choudhary barmer
mp kailash choudhary barmer

जयपुर।
आज शाम सात बजे होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के जिन सांसदों को मंत्री बनाया जाएगा, उनमें राजस्थान से दो नाम तय हो चुके हैं, उनके पास पीएमओ से फोन भी आ चुका है।

हालांकि, अब भी तीन से चार नाम ऐसे हैं, जिनको मंत्री के लिए कॉल आने का भरोसा है। सूत्रों के अनुसार बाड़मेर से सांसद कैलाश चौधरी और बीकानेर से सांसद अर्जुनराम मेघवाल को पीएमओ से फोन आ चुका है।

इन दोनों ही सांसदों को शाम 4.30 बजे आमंत्रित किया गया है। दोनों ही सांसदों के परिजनों ने इसकी पुष्टि कर दी है।

इधर, गजेंद्र सिंह शेखावत, हनुमान बेनीवाल और राज्यवर्धन सिंह को भी मंत्री के लिए बुलाए जाने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक किसी को आमंत्रण नहीं दिया गया है।

जानकारी के अनुसार इन्हीं तीन नामों में से किन्हीं दो को भी बुलाया जा सकता है। अन्य किसी सांसद को यदि मंत्री बनाया जाता है तो यह मोदी की विशेष रणनीति के तहत माना जाएगा।

कैलाश चौधरी को संघ द्वारा टिकट दिलाया गया था, ऐसे में उनका मंत्री बनना आरएसएस के कोटे से माना जा सकता है। इसी तरह से एससी—एसटी समुदाय के प्रतिनिधित्व के तौर पर अर्जुनराम मेघवाल का नाम सामने आया है।

हालांकि, मेघवाल पिछली बार भी मंत्री थे और मोदी की गुड लिस्ट में उनका नाम बताया जाता है। लेकिन इसके साथ ही उनका तीन बार सांसद बनना और वसुंधरा राजे के विरोधी खेमे से होना भी प्रमुख है।