Game in jaipur

-67वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती कलस्टर।

जयपुर।

राजस्थान पुलिस अकादमी मे चल रही 67वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती कलस्टर के चौथे दिन राजस्थान पुलिस की महिला व पुरूष कबडडी टीम ने प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

महिला टीम ने हरियाणा पुलिस की टीम को 38-14 से एवं पुरूष टीम ने कर्नाटक टीम को 46-14 से पराजित कर यह सफलता अर्जित की।

-विज्ञापन -

राजस्थान की महिला व पुरूष कबडडी टीम सेमीफाइनल में, कल होगा समापन 1

आयोजन समिति के सचिव एवं अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस डॉ. रवि मेहरडा ने बताया कि पुरूष बॉक्सिंग मुकाबले में राजस्थान पुलिस के विश्राम ने 91 किलोग्राम वजन वर्ग में कास्य पदक जीता है।

इस वर्ग में राजस्थान पुलिस के कृष्ण शर्मा ने एसएसबी के अभय प्रताप सिंह को हराकर फायनल में प्रवेश किया है।

राजस्थान पुलिस के ही बृजेश यादव 81 किलोग्राम वजन वर्ग में उत्तराखण्ड के जगत सिंह को हराकर फायनल में पहुंचे है। वही 48 किलो ग्राम सेमीफाइनल मुकाबले में राजस्थान पुलिस की मनीषा चाहर सीआईएसएफ की शबाना से पराजित हो गयी।

प्रतियोगिता प्रभारी रामसिंह शेखावत ने बताया कि भारोत्तोलन प्रतियोगिता में 76 किलोग्राम महिला वर्ग में एसएसबी की मनप्रीत कौर ने स्वर्ण पदक, सीआरपीएफ की मनप्रीत कौर ने रजत तथा पंजाब की दीपिका हांडा ने कांस्य पदक जीता।

71 किलोग्राम महिला वर्ग में पंजाब की सरबजीत कौर ने स्वर्ण पदक, बीएसएफ की पोम्पी सेकिया ने रजत तथा सीआईएसएफ की शम्पा सेठ ने कांस्य पदक जीता।

राजस्थान की महिला व पुरूष कबडडी टीम सेमीफाइनल में, कल होगा समापन 2

शेखावत ने बताया कि 89 किलोग्राम पुरूष वर्ग में उडीसा के के. रवि कुमार ने स्वर्ण पदक, बीएसएफ के गौरव तोमर ने रजत पदक तथा पंजाब के हिमांषु ने कांस्य पदक जीता।

81 किलोग्राम महिला वर्ग में पंजाब की राजवन्त कौर ने स्वर्ण पदक, सीआरपीएफ की जसमेल कौर ने रजत तथा सीआरपीएफ की नन्दनी देवी ने कांस्य पदक जीता।

नगरीय विकास मंत्री शान्ति धारीवाल होगें मुख्य अतिथि

राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में 27 फरवरी से प्रारम्भ हुई पांच दिवसीय 67वीं अखिल भारतीय पुलिस क्लस्टर प्रतियोगिता का समापन समारोह रविवार सायं 4.45 बजे आयोजित किया जा रहा है।

महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग ने बताया कि स्वायत शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शान्ति धारीवाल समापन समारोह के मुख्य अतिथि होगें। समापन समारोह में इस प्रतियोगिता के लिए जयपुर आये विशिष्ट खिलाडियों को सम्मानित किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता के दौरान चार पदमश्री, 13 अर्जुन पुरस्कार विजेता एवं चार कॉमनवैल्थ मेडल विजेता खिलाडियों के साथ ही अनेक अन्तरराष्ट्रीय खिलाडियों का जयपुर आगमन रहा है।

प्रतियोगिता में पांच खेलों के कुल 24 ट्रॉफी सहित 387 मेडल्स के लिए प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की गयी।

आयोजन समिति के सचिव तथा अतिरिक्त महानिदेशक डॉ रवि मेहरडा, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के.नरसिम्हा राव एवं अतिरिक्त महानिदेशक तथा आरपीए के निदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने मंगलवार को राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में प्रतियोगिता के समापन की तैयारियों को अन्तिम स्वरूप प्रदान किया।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। डॉ रवि मेहरडा ने बताया कि समापन समारोह में मुख्य अतिथि विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान करेगें।

इस अवसर पर राजस्थान पुलिस के बैंड का आकर्षक प्रदर्शन किया जायेगा एवं प्रतियोगिता की मुख्य गतिविधियां का भी प्रदर्शन किया जायेगा।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।