IPS pankaj choudhary
IPS pankaj choudhary

जयपुर।
बीते दिनों राज्य सरकार की अनुशंषा पर इंडियन पुलिस सर्विस से बर्खास्त किए गए आईपीएस पंकज चौधरी लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस बात की जानकारी खुद आईपीएस चौधरी ने मीडिया को दी है।

आज पत्रकारों से बात करते हुए आईपीएस चौधरी ने बताया कि वह पश्चिमी राजस्थान की किसी सीट से लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिमी राजस्थान की सात में से एक सीट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने यह खुलासा नहीं किया है कि सीट कौनसी होगी और किस पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरेंगे। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में भी उनकी पत्नी मुकुल पंकज चौधरी ने झालरापाटन से वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार के पक्ष में कांग्रेस में शामिल होकर बैठ गईं थीं।

अंतिम दफा क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो से झालावाड़ में भेजे जाने से फिर राज्य सरकार पर हमलावर हुए आईपीएस चौधरी ने राजस्थान पुलिस अधीक्षक कपिल गर्ग समेत कई आला पुलिस अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था।

इससे पहले पंकज चौधरी लगातार एक अन्य आईपीएस राजीव दासौत पर जैसलमेर एसपी रहते हुए सोना डकारने का आरोप लगाते रहे हैं। चौधरी कई अन्य आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर मोर्चा खोलते रहे हैं।

जैसलमेर एसपी रहते हुए वर्तमान कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद के पिता और मुस्लिम धर्मगुरू गाजी फकीर की हिस्ट्रीशीट खोलने के कारण चर्चा में आए चौधरी को सरकार बूंदी के नेनवां में सांप्रदायिक दंगों में लापरवाही बरतने का दोषी मानते हुए चार्जशीट थमाई थी।

हालांकि, आईपीएस सर्विस से बर्खास्त करने का कारण सरकार ने चौधरी के द्वारा विवाहिता पत्नी रहते हुए दूसरी औरत को साथ रखना बताया है। जिसको आईपीएस चौधरी ने कोर्ट में चुनौती दे दी है। चौधरी ने दावा करते हुए कहा है कि वह जल्द पुलिस सर्विस में लौटेंगे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।