कोविड-19-से-लड़ने-के-लिए-पाकिस्तान-ने-उतारी-सेना

इस्लामाबाद , 24 मार्च । कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने देश भर में सैन्य चिकित्सा संसाधनों और सेना की तैनाती का आदेश दिया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार तक यहां कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमितों की 878 पर पहुंच गई है और छह लोगों की मौत हो चुकी है।

डॉन न्यूज ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के हवाले से कहा, पश्चिमी सीमा और नियंत्रण रेखा पर भारी सेना की तैनाती के बावजूद, सेना प्रमुख ने आवश्यकता के अनुसार उपलब्ध सैनिकों और सभी चिकित्सा संसाधनों की तैनाती का निर्देश दिया है।

घोषणा के बाद संघीय सरकार ने सभी चार प्रांतों – इस्लामाबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर में सशस्त्र बलों की तैनाती की मांग की।

जनरल इफ्तिखार ने अपने बयान में इस बात पर भी जोर दिया कि प्रतिबंध नागरिक प्रशासन के सहयोग से पूरी तरह लागू किए जाएंगे।

सरकारी निदेशरें के तहत, स्कूल, मॉल, सिनेमा, मैरिज हॉल, रेस्तरां और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे और किसी भी धार्मिक या राजनीतिक समारोहों की अनुमति नहीं होगी।

खाद्य पदार्थों को ले जाने वाले माल ट्रक को छोड़कर सड़कों पर किसी भी तरह के सार्वजनिक परिवहन की अनुमति नहीं होगी। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 4 अप्रैल तक लागू रहेगा।

केवल अस्पताल, फार्मेसी, खुदरा स्टोर, दवा उद्योग और खाद्य पदार्थों का उत्पादन करने वाले कारखाने खुले रहेंगे।

–आईएएनएस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTubeपर फॉलो करें.