Amethi pm modi
pm narendra modi

नई दिल्ली।

दुनियाभर में बढ़ते हथियार तनाव के चलते भारतीय आर्मी (Indian army) को अब और ज्यादा घातक बनाया जाएगा। इसके लिए भारत मेक इन इंडिया (make in india) के तहत देश में ही अत्याधुनिक हथियारों का उत्पादन करेगा।

अमेठी में बनेगी 7.5 लाख AK-203, AK-47 से होगी कई गुणा घातक 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में indo-rasia ordinance का उद्घाटन करते हुए बताया कि अमेठी में अत्याधुनिक हथियारों का आयुध स्थापित किया जाएगा।

पीएम (PM Modi) ने बताया कि यहीं पर रूस के सहयोग से एक जॉइंट वेंचर स्थापित किया जाएगा, जहां पर 7.5 लाख AK-203 मशीन गन बनाई जाएगी।

पीएम मोदी ने आज अमेठी में इंडो-रूस ऑर्डिनेंस (indo-rasia ordinance) का उद्घाटन किया है, यहां पर इंडो-रूस राइफल प्राइवेट की स्थापना की जा रही है।

बता दें कि AK-203 बंदूक खतरनाक AK-47 असॉल्ट का काफी अपग्रेड मॉडल होगा, जो रात के अंधेरे में भी दुश्मन पर अचूक निशाना लगाने में सक्षम होगा।

अमेठी में बनेगी 7.5 लाख AK-203, AK-47 से होगी कई गुणा घातक 2

अपनी आर्मी और अर्द्वसेनिक बलों को और ताकतवर बनाने के भारत सरकार ने अमेरिका की एक कंपनी को 7.69 MM की 59 कैलिबर राइफल का ऑर्डर दिया है।

अमेठी में बनने वाली AK-203 आने से पहले भारत की सेनाएं अभी इंसास असॉल्ट (insall asault) राइफल इस्तेमाल करती हैं।

यह काफी ओल्ड मॉडल हो चुका है, हो रक्षा अभियानों में कारगर साबित नहीं हो पाती है। अब AK-203 राइफल ही इंसास असॉल्ट को रिप्लेस करेगी।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।