जयपुर।

-एनसीपी अध्यक्ष चंपावत की पाक को खरी खरी, 21वीं सदी का भारतीय युवा देगा मुंह तोड जवाब।

भारत व पाकिस्तान के बीच जंग के हालात बने हुए हैं, दोनों देश परमाणु संपन्न राष्ट्र हैं और यह बात पाकिस्तान को नहीं भूलना चाहिए कि भारत – पाक के बीच अब तक हुए तीन युद्व के नतीजे क्या रहे।

पाक शांति व सदभाव की बातें नहीं करे, उस पर अमल करके दिखाए। पाक अगर आंखें दिखाएगा तो भारत ने भी हथियार 26 जनवरी व 15 अगस्त की प्रदर्शनी के लिए नहीं खरीदे हैं। यह कहना है एनसीपी राजस्थान के अध्यक्ष उम्मेदसिंह चंपावत का।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राजस्थान अध्यक्ष चंपावत ने विंग कमांडर अभिनंदन के पाक के हाथ लगने को दुखद घटना बताते हुए कहा कि ऐसे वाकये हमारा चैन व सुकून छीन लेते हैं, मेरी तरह करोडों लोग ऐसे होंगे, जिन्हें नींद भी नहीं आई होगी।

उन्होंने कहा हम सबको मिलकर यह प्रार्थना करना चाहिए कि देश का यह सपूत सकुशल भारत लौटे। हमारे लिए हर जवान और जांबाज अफसर अमूल्य है।

सरकार, रक्षा मंत्रालय व सेना का संचालन कर रहे लोगों को भी यह चाहिए कि वायूसेना के जांबाजों को मिराज, जगुआर, सुखोई जैसे आधुनिक एयरक्राफ्ट ही उडाने की इजाजत दें, ताकि बाबा आदम के जमाने के मिग21 ही उनकी जान के दुश्मन ना बन जाऐं।

तेजस व राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट के आने के बाद तो वायुसेना की ताकत कई गुना बढ जाएगी।

एनसीपी राजस्थान के अध्यक्ष चंपावत ने कहा कि पाकिस्तान अपने घर में बैठे आतंक के आकाओं पर पहले ही कार्यवाही करता तो आज उस पर संकट के बादल नहीं मंडरा रहे होते।

भारत ने हमेशा शांति व अहिंसा की बात की तथा अपने पडौसियों से बेहतर रिश्ते चाहे, लेकिन पाकिस्तान ने हमेशा पीठ में खंजर भोंका है।

उम्मेदसिंह चंपावत ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो प्रयास किए वे अद्भुत थे, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तो लाहौर बस लेकर गए थे, लेकिन बदले में भारत को क्या मिला, कारिगल युद्व।

भारतीय सेना ,सरकार व देश की अवाम अब पाक के किसी भी पैंतरे को सफल नहीं होने देगी यह 21वीं सदी का युवा देश है। जो सहन नहीं करेगा, अपने दुश्मन को मुंहतोड जवाब देगा।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।