हैदराबाद।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले गए एकदिवसीय मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन मैच हराकर हैट्रिक भी पूरी कर ली है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जनवरी में ही एडिलेड और मेलबर्न में 2 वन डे मैच हराये थे।

भारत की तरफ से सर्वाधिक 81 रन केदार जाधव ने बनाए, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 59 रनों की पारी खेली। इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी हुई।

इनके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने 44 रन बनाए, लेकिन भारत के शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाज केवल 99 रन पर पवेलियन लौट गए थे।

भारत ने बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 240 रन बनाकर जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 236 रन बनाकर भारत को 237 रन का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में भारत की टीम ने 48.2 और में 4 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आखिरी 5 ओवर में 40 रन बनाए उनकी तरफ से उस्मान ख्वाजा ने क्षेत्र गेंदों पर 50 रन की पारी खेली।

साथ ही ग्लेन मैक्सवेल ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाएं। एक अन्य बल्लेबाज ने 37 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। साथ ही मैन ऑफ द मैच केदार जाधव ने 1 विकेट लिया।