Ashok gehlot in nagaur
Ashok gehlot addressing rally

-सीएम अशोक गहलोत ने मकराना में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बोला हमला

दिनेश कड़वा
लोकसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रैलियों में जुट गई है।शुक्रवार को नागौर जिले के मकराना में कांग्रेस पार्टी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन रखा गया।

इस दौरान शहर के गणपति गार्डन में एक आम सभा भी कांग्रेेेस द्वारा आयोजित की गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मंच से कहा कि आज देश मे अस्थिरता का माहौल है और यह चुनाव देश की तकदीर तय करेगा।

पीएम मोदी ने देश के लोगों से किए वादे पूरे नहीं किए, पिछले चुनाव के झूठे वादों के मोदी के भाषण जनता देख के तो कांग्रेस को प्रचार की जरूरत नहीं पड़ेगी, यूपीए कांग्रेस राज में कानून बनाकर जनता को अधिकार दिए।

-विज्ञापन -

मोदी का अंदाज और लटके झटके अलग हैं, किसी पीएम ने अब तक व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाए जैसे आरोप मोदी ने लगाए, मोदी ने देश के बाहर जाकर कहा कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ।

सीएम ने कहा इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, आज भाजपा के लोग सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर चुनाव जीतने की बात करते हैं, इंदिरा गांधी ने आतंकवाद का मुकाबला करते हुए जान दे दी।

कनिष्क विमान हादसे में 400 लोग मारे गए थे, उस वक्त मैं खुद सिविल एविएशन मंत्री था। सीएम ने कहा, देश की जनता वाजपेयी जैसे पीएम को हरा सकती है, तो मोदी की बिसात ही क्या है। मोदी तो घमंड से भरे हुए हैं, इन्हें तो जनता सबक सिखाएगी।

सीएम अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर निशाना, कहा, हर जाति, धर्म के लोग आज सहमे हुए हैं, उद्योगपति, व्यापारी, मीडिया डरे हुए हैं, क्या हम लोग हिन्दू नहीं हैं।

क्या हिन्दू होने के लिए बीजेपी का फार्म भरना जरूरी है क्या, इन लोगों ने ऐसा माहौल बना दिया, देश खतरनाक मोड़ पर खड़ा है, इन सब बातों को नहीं समझा गया तो इतिहास हमें माफ नहीं करेगा।

मोदी दोबारा जीत गए तो देश में चुनाव होंगे या नहीं, मोदी के मुंह से कभी अच्छी बात कहते नहीं सुना। सीएम अशोक गहलोत ने कहा, छोटे उद्योग लगाने वालों को अब सरकार के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह देश में पहली बार हुआ है, सरकार जनता के हितीं से जुड़ी योजनाओं में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

सीएम ने कहा, इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, आज भाजपा के लोग सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर चुनाव जीतने की बात करते हैं, इंदिरा गांधी ने आतंकवाद का मुकाबला करते हुए जान दे दी, कनिष्क विमान हादसे में 400 लोग मारे गए थे, उस वक्त मैं खुद सिविल एविएशन मंत्री था।

सीएम ने कहा, देश की जनता वाजपेयी जैसे पीएम को हरा सकती है, तो मोदी की बिसात ही क्या है, मोदी तो घमंड से भरे हुए हैं, इन्हें तो जनता सबक सिखाएगी।

नागौर कांग्रेस की गुटबाजी पर बोले सीएम अशोक गहलोत ने कहा, टिकट एक को ही मिलेगा, टिकट को लेकर जो लड़ाई चल रही है, वह हम सबको मालूम है। लड़ाई टिकट तक ही चलनी चाहिए, टिकट के बाद नहीं। टिकट मिलने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में एकजुट होकर जुटें।

नागौर की सीट पर जनता कांग्रेस को जितवाना चाहती है, इसके बावजूद अगर सीट नहीं जीते तो जनता के दिल पर क्या गुजरती है।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, छोटे उद्योग लगाने वालों को अब सरकार के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, यह देश में पहली बार हुआ है, सरकार जनता के हितीं से जुड़ी योजनाओं में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

सभा के अंत में सीएम व डिप्टी सीएम सहित कांग्रेस के मंत्री व पदाधिकारियों का 20 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया गया।

संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, देश का आम आदमी कांग्रेस की तरफ उम्मीद से देख रहा है। कहा, नागौर ने हमेशा राजनीति को दिशा दी है।

अविनाश पांडे ने बलदेवराम मिर्धा, नाथूराम मिर्धा और रामनिवास मिर्धा को याद किया। अविनाश पांडे ने कहा, कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मतभेद भुलाकर चुनावों में लगें।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, कांग्रेस सरकार ने आते ही वादे पूरे करने शुरू कर दिए। सरकार ने पिछले 2 ढाई महीने में काम करने में कोई कमी नहीं रखी है।

पायलट ने पीएम और भाजपा पर निशाना साधा और कहा, जब कोई घटना हो जाती है तो पीएम चार पांच दिन तक चुप रहते हैं, जब पूरी तरह नफरत फैल जाती है, उसके बाद पीएम बोलते हैं कि वह गलत था ऐसा नहीं होना चाहिए था।

भाजपा विरोधी होना राष्ट्रविरोधी होना करार देने की कोशिश, भाजपा राज में मोब लिंचिंग की घटनाएं, कांग्रेस देश के असली मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है, भाजपा अपनी नाकामियां छिपाने के लिए असली मुद्दों से ध्यान भटका रही है।

अजान की वजह से सीएम अशोक गहलोत ने अपन भाषण शुरू नहीं किया। अजान तक इंतजार किया, उसके बाद सीएम ने शुरू किया भाषण।

सचिन पायलट ने कहा, हमारी सरकार 5 साल तक जनता के काम करेगी , कांग्रेस की सरकार जनता की सरकार है, घमंड की सरकार नहीं है।

मकराना में आयोजित सभा में अशोक गहलोत डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, मंत्री रघु शर्मा, प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा, पूर्व मंत्री हरेन्द्र मिर्धा, रिछपाल मिर्धा तथा कांग्रेस पार्टी नागौर जिले सभी विधायक व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।