जयपुर।

जनता में ख़ौफ़ का पर्याय बन चुका पुलिस का सियासत में नहीं चला। कांग्रेस पार्टी की 152 उम्मीदवारों की पहली सूची आने के साथ ही टिकट की कतार में खड़े कई आईएएस-आईपीएस अधिकारियों के चेहरे मुरझा गए।

करीब आधा दर्जन सीटों पर आईपीएस अधिकारी और इतनी ही सीटों पर अधिकारियों के परिजन टिकट मांग रहे थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने केवल एक सवाई सिंह चौधरी को टिकट दिया है।

केवल आईपीएस अधिकारी ही नहीं, बल्कि कई आईएएस अधिकारी खुद के लिए और अपनी पत्नी बेटे और अन्य परिवार जनों के लिए टिकट के लिए कांग्रेस के दर पर पहुंच चुके थे, लेकिन सब को मायूसी हाथ लगी।

कांग्रेस पार्टी ने हनुमान बेनीवाल के सामने पूर्व आईपीएस अधिकारी सवाई सिंह चौधरी को टिकट मिला है। पहले सवाई सिंह चौधरी को आरपीएससी चैयरमेन बनने की चर्चा हो चुकी है।

चौधरी के अलावा हरिप्रसाद शर्मा, केआर बगड़िया, विजेंदर झाला, के रामजी, मदन मेघवाल भी टिकट की कतार में थे। चर्चित आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी भी अपनी पत्नी मुकुल चौधरी के लिए झालरापाटन से टिकट की दावेदारी जता रहे हैं।

झालरापाटन से कांग्रेस ने अभी टिकट फाइनल नहीं किया है। जबकि अन्य कई सीटों से आईपीएस-आईएएस अधिकारियों डिमांड को दरकिनार कर टिकट का दावा काट दिया गया है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।