Nagaur news
Nagaur news

पूर्व अध्यापकों व आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को दी विदाई
दिनेश कड़वा

निकटवर्ती राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जोड़पुरा में बुधवार को पूर्व अध्यापक नारायणसिंह पोषक, अध्यापक श्रवणराम चौधरी का विदाई कार्यक्रम समारोहपूर्वक सम्पन हुआ।

इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पत्रकार दिनेश कड़वा, विशिष्ट अतिथि के रूप में अध्यापिका संतोष चौधरी उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक टोडाराम चौधरी ने की। सर्व प्रथम अतिथियों ने सरस्वती के दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

-विज्ञापन -

कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक टोडाराम चौधरी ने बताया कि अध्यापक नारायणसिंह पोषक का स्थानांतरण जोड़पुरा से अलतवा, मकराना होने पर विद्यालय परिवार द्वारा विदाई समारोह रखा गया।

प्रधानाध्यापक ने बताया कि नारायणसिंह एक छात्र प्रिय व कर्मठ अध्यापक रहे। उन्होंने अपने मूल विषय के अलावा भी अंग्रेजी व संस्कृत विषय पढ़ा कर अपने शिक्षण कार्यकाल में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

साथ ही श्रवण कुमार ने भी अपने छोटे कार्यकाल में अच्छा योगदान दिया। कार्यक्रम में विदाई ले रहे अध्यापक नारायणसिंह ने बताया कि जिस समय विद्यालय में उनकी नियुक्ति हुई उस समय विद्यालय में छात्रों का नामांकन मात्र 28 था।

जो वर्तमान में 170 छात्र-छात्राओं का नामांकन इस बात का प्रमाण है कि हमने अपना शिक्षण कार्य निष्ठा पूर्वक किया था।

राजस्थान सरकार मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरण में भी मेरे शिक्षण कार्यकाल में अभी तक कुल 32 छात्र-छात्राओं ने लेपटॉप प्राप्त किये, जो सम्पूर्ण नागौर जिले में सर्वाधिक रही है।

कार्यक्रम में स्थानीय विद्यालय के अध्यापक दिलीप कुमार, प्रकाश रणवां, मंजिता चौधरी, सुहानी चौधरी, पूनम मीणा, फोटोग्राफर मूलाराम पोषक उपस्थित रहे।

विदाई समारोह में कक्षा 8वीं के छात्र-छात्राओं को खीर-जलेबी खिलाकर कर विदाई दी गई।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।