जयपुर।

आदर्श पत्रकार परिषद की ओर से रविवार को होली स्नेह मिलन समारोह और “डिजिटल मीडिया की भूमिका व पत्रकारों के समक्ष चुनोतियां” विषय पर प्रताप नगर में श्री कृष्णा मैरिज गार्डन में आयोजित सेमिनार में सैकड़ों कलमकार उमड़े।

परिषद के महासचिव रविन्द्र शर्मा ने बताया कि वर्तमान दौर में पत्रकारों के समक्ष गंभीर चुनोतियां हैं। इस विषय पर कई मुद्दों पर राय उभर कर आई। युवा पत्रकार कैसे डिजिटल मीडिया के माध्यम से मुख्य धारा में बना रह सकता है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार गुलाब बत्रा, वशिष्ठ कुमार, श्याम माथुर, रामबाबू सिंघल, राजेन्द्र राज, श्याम सुंदर शर्मा, ब्रेजेश शर्मा, अशोक थपलियाल, आर.के.चौधरी का साफा और माल पहना अभिनंदन किया।

इस अवसर पर वर्तमान में “डिजीटल मिडिया की भूमिका और पत्रकारों के समक्ष चुनोतियां” के सन्दर्भ में सेमिनार में वक्ताओं ने विचार व्यक्त किये।

मुख्य वक्ता न्यूज फ्लैश चैनेल के हैड और जार राजस्थान के सचिव बृजेश व्यास ने कहा, ‘वर्तमान युग डिजिटल मीडिया का है। पत्रकारों के लिए यह विधा काफी फायदेमंद है। क्योंकि वो फील्ड में रहता है और उसकी सामाजिक, राजनीतिक पकड़ रहती है।’

उन्होंने बताया कि ‘अगर थोड़ी मेहनत करके इस फील्ड को पत्रकार अपना ले तो वे ना केवल सफल हो सकते है। बल्कि अपने साथियों को रोजगार भी दे सकते है।’

इस मौके पर पत्रकार करमवीर व दूसरे साथियों ने होली के गीत सुनाए। कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यकर्म पेश किए।

आदर्श प्रत्रकार परिषद के अध्यक्ष रामसिंह राजावत, महासचिव रविन्द्र शर्मा “शेखर, जार अध्यक्ष राकेश शर्मा, प्रदीप शेखावत ने अतिथि पत्रकारों का सम्मान किया। मौके पर “नेशनल दुनिया” के संपादक रामगोपाल जाट भी उपस्थित रहे।