हनुमान बेनीवाल यहां पर करेंगे चुनावी सभाएं—

173
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

—राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 17 जिलों में 63 उम्मीदवार मैदान में

जयपुर। एक माह पूर्व गठित हुई राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 17 जिलों में 68 में से पांच उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं, पार्टी के अब 63 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं।

पार्टी के मुताबिक इनमें दोनों पार्टियो के बागी सहित कई मजबूत उम्मीदवार शामिल हैं। पार्टी के महासचिव मनीष चौधरी ने बताया की हनुमानगढ़ में 2 प्रत्याशी हैं।

इसी तरह से बीकानेर में 6 चूरू में 2, झुंझुनूं में 4, सीकर में 3, जयपुर में 10, अलवर में 3, भरतपुर में 2 करौली में 2, दौसा से 1, अजमेर से 2, नागौर से 5, पाली से 2, जोधपुर से 4, बाड़मेर से 7, चितोड़गढ़ से 2, राजसमन्द से 1, भीलवाड़ा से 2, कोटा से 2 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पार्टी ने 17 एससी व 3 एसटी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। खाजुवाला सीट से रिटायर्ड आरएएस मीठू सिंह नायक तथा जोधपुर की बिलाड़ा सीट से पूर्व आईपीएस विजेंद्र झाला मैदान में हैं।

नवलगढ़ से पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह, नीम का थाना से पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल, कोटपुतली से पूर्व विधायक रामस्वरूप कसाना, हिंडोन से पूर्व मंत्री शशी दत्ता, मसूदा से पूर्व विधायक हाजी कयूम खान, शेरगढ़ से भाजपा के वर्तमान प्रधान तगाराम भील, शिव से पूर्व प्रधान व दलित नेता उदाराम मेघवाल मैदान में हैं।

लाडनू से पूर्व मंत्री हरजीराम बूरड़क के बेटे जगनाथ बुरड़क, जायल से 4 बार विधायक रहे मोहन बारूपाल के पोत्र अनिल बारूपाल, नागौर से पूर्व रणजी क्रिकेटर शमशेर खोखर मैदान में हैं।

पार्टी के प्रवक्ता ने बताया की बेनीवाल प्रत्येक सीट पर जनसभा करेंगे। जहां-जहां से पार्टी के प्रत्याशी मैदान में हैं। बताया गया है कि कई निर्दलीय प्रत्याशी भी बेनीवाल के संपर्क में, जहां पर भी वो सभाएं कर सकते हैं।