medical stor in jaipur
medical stor in jaipur

जयपुर।
कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हर तरफ खौफ़ का माहोल है। पहले एक दिन दिन छोड़कर एक दिन हॉलसेल मार्केट खोलने लगे दवा कारोबारी अब केवल टेलिफोनिक आर्डर पर दवाईयां देंगे। कारोबारियों द्वारा प्रदेश के सभी मेडिकल स्टोर वालों को मोबाइल मैसेज कर इसकी जानकारी दी जा रही है।

जयपुर में फिल्म कॉलोनी में बहुत बड़ा दवा मार्केट है। यहां पर सैंकड़ों दुकानों से राज्यभर में दवा सप्लाई होती है। जयपुर समेत राज्यभर में करीब 54 हजार से अधिक मेडिकल स्टोर हैं। सभी जगह यहीं से दवा की सप्लाई की जाती है।

दवा कारोबारी लगातार मैसेज कर मेडिकल स्टोर संचालकों और फार्मासिस्ट्स को इस बात के लिए अवगत करवा रहे हैं कि मोबाइल पर पहले आर्डर लिखवा दें, बाद में आकर दवा ले जाएं। यदि किसी ने दुकान पर पहुंचकर आर्डर दिया तो उसको दवा नहीं मिलेगी।

इससे पहले फिल्म कॉलोनी के दवा कारोबारियों एक दिन ​छोड़कर एक दिन दुकानें खोलने का फैसला किया था, किंतु गुरुवार को भीड़ बढ़ने के कारण इस निर्णय को बदल दिया गया है। अब फिल्म कॉलोनी में रोजाना दवा कारोबार होगा।

हालांकि, भीड़ नहीं हो, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। दवा कारोबारी मोबाइल मैसेज के जरिये दुकानदारों को आर्डर लिखवाने और फिर आकर दवाईयां उठाकर ले जाने को कह रहे हैं। इससे आर्डर देने के कारण समय खराब नहीं होगा और भीड़ भी कम रहेगी।