भीलवाड़ा के डॉक्टरों ने गाया सकारात्म्क गाने वाला संदेश गाना
भीलवाड़ा के डॉक्टरों ने गाया सकारात्म्क गाने वाला संदेश गाना

जयपुर।
पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद पीएम मोदी के द्वारा 21 दिन के लॉक डाउन का आज पहला दिन खत्म हो गया है। आज शाम को 6 बजे तक कुल 623 मरीज हो चुके हैं। इस दौरान 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इधर, जिलों के हिसाब से बात करें तो राजस्थान का भीलवाड़ा देश में पहले स्थान पर है, जहां सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। आज भी भीलवाड़ा में चार मरीज और मिले हैं, जबकि जोधपुर और झुंझुनू में भी एक एक नये मरीज सामने आए हैं।

राजस्थान में बुधवार को 6 नये मरीज मिले हैं, जिसके बाद संख्या बढ़कर कुल 38 हो गई है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने तमाम उपाय किए हैं, बावजूद इसके अब भी रोगी मिल रहे हैं।

इस बीच राज्य सरकार ने सभी जरुरी उपाय करने का दावा किया है। दूसरी ओर केंद्र सरकार ने 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो गेंहू और चावल देने का फैसला किया है। सरकार ने कहा है कि 52000 करोड़ के फंड़ में से 3.50 करोड़ मजदूरों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

भीलवाड़ा जिले के एक डॉक्टर के कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाये जाने के बाद उसके अस्पताल के तमाम स्टाफ में से 17 जनों को वायरस पाया गया है। यहां पर 90 हजार लोगों की स्क्रीनिंग कर उनकी निगरानी की जा रही है।