नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के द्वारा बीती रात को 12 बजे से पूरे देश में लॉक डाउन का ऐलान किए जाने के बाद अब संकट की स्थिति साफ नजर आने लगी है। देश में अब तक 582 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 11 मरीजों की मौत हो चुकी है।

भोपाल में एक पत्रकार की बेटी के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पत्रकार के साथी पत्रकारों को परिवार सहित क्वारनटाइन में भेज दिया गया है, जबकि कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के कारण उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर रचनात्मक कार्य करने वालों के वीडियो वायरल हो रहे हैं। क्रिकेटर शिखर धवन ने कपड़े धोते हुए वीडियो वायरल किया है तो कैटरिना कैफ भी बर्तन मांजतीं हुईं दिखाई दे रही हैं।

सोशल मीडिया (Social Media) पर इस तरह के अनैक ​हीरो और हिरोइनों के वीडियो सामने आ रहे हैं। इससे पहले कइयों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार के दिशा निर्देशों की पालना करने की भी अपील की है।

अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान और कैटरिना कैफ से लेकर काजोल ने भी अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट पर इस तरह के वीडियो अपलोड कर जनता से मोदी सरकार की तारीफ की है।

उल्लेखनीय है कि अब तक दुनिया में 18900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 425000 से ज्यादा लोग पीड़ित मिले हैं। भारत में संख्या जहां 582 और 11 है, वहीं राजस्थान में यह संख्या 36 हो चुकी है।