24 घंटे में 100 मौत, 13000 नए मामले, दहल गया अमेरिका, सेना उतारी

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में दुनिया भर में 38000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 13000 अकेले अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आए हैं। यहां पर अमेरिकी प्रशासन ने सेना तैनात कर दी है, लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है, जो लोग बाहर निकल रहे हैं, उनको सीधा आदेश किया जा रहा है।

बीते 24 घंटे में एक बार फिर से दुनिया में सबसे अधिक मौतें हुई हैं, यहां पर 651 लोग मौत के मुंह में समा गए। कोरोना वायरस अब अमेरिका को अपनी चपेट में लेता हुआ नजर आ रहा है, यहां पर 24 घंटे में 100 लोगों की जान चली गई है।

दूसरी तरफ चीन में हालात काबू में होते दिख रहे हैं। ईरान एक बार फिर से तेजी से कोरोना वायरस को लेकर सजग तो हो रहा है, लेकिन उसने अब भी अमरीकी सहायता से इंकार कर दिया है। बता दें कि इटली के बाद ईरान ही वह देश है जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित है।

इटली में मरने वालों की संख्या 55 सौ से अधिक हो गई है। दुनिया भर में अब तक मौत का आंकड़ा 14437 को पार कर चुका है, जबकि 335157 मामले सामने आए हैं।

इटली के प्रसिद्ध डॉक्टर गियुपसे रिमूजी ने इंटरव्यू देते हुए कहा है कि कोविड-19 का संदिग्ध मामला पिछले वर्ष नवंबर दिसंबर के दौरान इटली में सामने आया था। डॉक्टर के इंटरव्यू को अमेरिका की राष्ट्रीय सार्वजनिक रेडियो ने प्रसारित किया है।

भारत में अब तक 394 लोगों को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है, जिनमें से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत की सरकार ने देश के 75 जिलों में लॉक डाउन कर दिया है। इसके अलावा राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्य लोक डाउन हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  चिकित्सा विभाग ने प्रतिदिन 5 हजार से ज्यादा टेस्टिंग करने की क्षमता विकसित हुई