मोशन डिटेक्शन एवं एलेक्सा वॉईस सपोर्ट को सपोर्ट करने वाला 2 मेगापिक्सल wifi CCTV कैमरा- जूक ईगल कैम 100

नई दिल्ली, 23 जनवरी, 2020।

अभिनव कंज़्यूमर टेक्नॉलॉजी उत्पादों में अग्रणी, फ्रेंच ऑडियो ब्रांड, जूक ने सिक्योरिटी एवं सर्विएलेंस बाजार में प्रवेश करते हुए जूक ईगल कैम 100 का लॉन्च किया है।

यह सीसीटीवी कैमरा 360 डिग्री पैन एवं 90 डिग्री टिल्ट क्षमता के साथ ऑल-राउंड सर्विएलेंस प्रदान करेगा। जूक ईगल कैम 100 फुल एचडी 2 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसमें 128 जीबी की एसडी कार्ड स्टोरेज है। यह कैमरा वाई-फाई एवं लैन के द्वारा इनेबल किया जा सकता है तथा इसके विविध फीचर्स को स्मार्टफोन के माध्यम से कंट्रोल किए जा सकते हैं।

इस डिवाईस को अमेज़न एलेक्सा से कनेक्ट किया जा सकता है तथा यूज़र्स जूक ईगल कैम 100 को वॉईस कमांड से भी ऑपरेट कर सकते हैं। एआई की क्षमता के साथ यह कैमरा मोशन डिटेक्शन को कैप्चर कर अलर्ट भी भेज सकता है।

कैमरा का सिक्योरिटी अलार्म फीचर मोशन डिटेक्शन के साथ काम करता है तथा अनैच्छिक गतिविधियां होने पर लाऊड अलार्म बजने लगता है। जूक ईगल कैम 100 को शक्तिशाली इन-हाउस मॉनिटरिंग क्षमताओं के लिए डिज़ाईन किया गया है।

इस डिवाईस के यूज़र्स को अनेक फायदे हैं। वो अपनी मौजदगी एवं गैरमौजूदगी में विविध स्थितियों, जैसे उनका पालतू जानवर कहां है, इसकी जानकारी पा सकते हैं, अपने वृद्ध माता-पिता, सर्विस स्टाफ, बच्चों, शिशुओं एवं अन्य चीजों को देख सकते हैं। जूक ईगल कैम 100 खुशी के क्षणों को भी कैप्चर कर सकता है, जो आपको जिंदगी भर याद रहें।

डिवाईस का इन-बिल्ट माईक्रोफोन एवं स्पीकर टू-वे कम्युनिकेशन संभव बनाता है, यानि यूज़र आपको सुन भी सकता है और कैमरा के माध्यम से आपसे बात भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें :  100 करोड़ के प्राइवेट बोझ तले दबी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना ने तोड़ा दम

कैम की अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में क्लाउड स्टोरेज की सुविधा और 4 गुना डिजिटल जूम के साथ इमेज को जरूरत के अनुरूप बड़ा करने तथा नाईट विज़न के साथ रात में भी क्रिस्टल क्लियर वीडियो कैप्चर करने की सुविधा है।

साथ ही कैमरा में अल्ट्रा-कम्प्रेस्ड रिकार्डिंग की सुविधा है, जिसके द्वारा यूज़र्स 10 दिन का बैकअप एडवांस्ड मोड में केवल 32 जीबी की माईक्रो एसडी कार्ड में स्टोर कर सकते हैं। कैमरा 128 जीबी की स्टोरेज को सपोर्ट कर सकता है।

यह उत्पाद 7 तरह की नोटिफिकेशन रिंगटोन प्रदान करता है तथा इसके साथ वाईब्रेशन का विकल्प भी है, जो स्थानीय उपयोग के लिए कैमरा के वाई-फाई के साथ राउटर के बिना काम कर सकता है।

जूक ईगल कैम 100 के लॉन्च पर श्री अचिन गुप्ता, कंट्री हेड- इंडिया एट जूक ने कहा, ‘‘कंज़्यूमर टेक्नॉलॉजी के विस्तार के साथ आम लोगों को ज्यादा सुरक्षित तथा सशक्त बनाने के प्रयास करना आवश्यक है।

हमें खुशी है कि हमने सुरक्षा एवं सर्विएलेंस के क्षेत्र में अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार किया है। जूक ईगल कैम 100 इस श्रेणी के विकसित किया गया पहला उत्पाद है तथा यह जूक के अन्य उत्पादों की तरह ही है। हम इनोवेटिव सुरक्षा डिवाईस प्रदान कर ग्राहकों को किफायती मूल्य में उन्नत विशेषताएं उपलब्ध कराने का वादा करते हैं।’’

जुक की स्थापना सन 2000 की शुरुआत में फ्रांस में हुई। 2014 में जूक इस विचार के साथ भारत में आया कि जीवन इतना छोटा है कि इसे बोरिंग नहीं होना चाहिए।

उन्होंने टेक्नॉलॉजी का परिदृश्य बदल दिया और वो किसी भी व्यक्तिगत स्थान का तत्काल मेकओवर कर सकते हैं। वो पुरानी परिपाटियों को बदल रहे हैं और अभिनवता के द्वार खोल रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  Sms Hospital के डॉ. संजय सारण का शोध पत्र इंग्लैंड में प्रकाशित

कंपनी पूरी दुनिया में ऑनलाईन एवं ऑफलाईन ट्रेड चैनल्स, जैसे रिटेल स्टोर, डायरेक्ट डीलर चैनल एवं ई-कॉमर्स वेबसाईट्स पर मजबूत स्थिति में मौजूद है।