छोटी बहन ने किया बड़ी बहन को प्रेगनेंट, दो मर्दों के लिए बहनों ने किया अनोखा काम

नई दिल्ली। आज के समय में मेडिकल साइंस (Medical Science) ने काफी तरक्की कर ली है। पहले जहां इनफर्टाइल कपल्स (Infertile Couple) को बच्चे के लिए तरसना पड़ता था, वहीं अब कई तरीकों से उनकी गोद भर जाती है।

इसमें सरोगेसी काफी पसंद किया जाता है। सरोगेसी यानी किराए की कोख, इसमें लोग अपने एग्स को दूसरी महिला के कोख में फ्यूज कर बच्चे के जन्म के बाद उसे अपना लेते हैं। ब्रिटेन में रहने वाली दो बहनें सरोगेसी के जरिये दूसरे लोगों की जिंदगी में खुशियां भर रही हैं, लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है।

37 साल की लिएने डेविस (Leanne Davis) अपनी बहन 34 साल की रेचल (Rachel) के अंडों से प्रेग्नेंट होती है। हां, इन बहनों की सरोगेसी में ये एक बड़ा ट्विस्ट है।

दोनों में से एक बहन अपने एग्स देती है जबकि दूसरी इस एग से प्रेग्नेंट होती है। अभी लिएने 29 वीक प्रेग्नेंट है। दोनों ही सरोगेसी के बाद बच्चों से संपर्क नहीं रखती हैं, लेकिन अपने काम से दोनों काफी संतुष्ट हैं, उन्हें ख़ुशी है कि उनकी वजह से किसी की जिंदगी में बच्चे की किलकारी गूंजती है।

गे कपल के लिए हुई है प्रेग्नेंट

दोनों बहनों ने अभी तक मिलकर दो बच्चे को अपनी गर्भ में पाला है। दोनों ही बच्चे एक गे कपल के हैं, जिसमें से एक 47 साल के टेविस एलन है, जबकि दूसरा 31 साल का स्पेंसर है, जोकि लॉयर है। इस कपल के स्पर्म को छोटी बहन के एग्स से फ्यूज करवाकर एम्ब्र्यो को बड़ी बहन के गर्भ में डाल दिया जाता है।

यह भी पढ़ें :  जयपुर SMS में कोरोना वायरस का मरीज भर्ती, दूसरी जांच में पॉजिटिव, तीसरी जांच का इंतजार

इसके बाद बड़ी बहन बच्चे को जन्म देती है, लेकिन इस पूरे समय में छोटी बहन उसके साथ होती है. दोनों का कहना है कि उन्हें इससे काफी ख़ुशी मिलती है।

एक है सिंगल मदर

दोनों ही बहनें बच्चे के डिलीवरी तक साथ रहती है। जब एक बारे बच्चे को उसके जाता है तो दोनों अपने-अपने घर चली जाती है। दोनों के ही खुद के तीन बच्चे हैं। इसमें से बड़ी बहन सिंगल मदर है जबकि छोटी अपने पति और तीन बच्चे के साथ रहती है।

दोनों बहनों ने दो साल पहले इसी गे कपल के लिए सरोगेसी की थी। अब वो बच्चा अपने पिता की ही तरह दिखता है। सरोगेसी के जरिये पिता बने इस गे कपल ने दोनों बहनों को थैंक्स कहा, उनका कहना है कि इन बहनों की वजह से उनका रिश्ता और मजबूत हुआ है। वो अब आने वाले बच्चे के लिए सुपर एक्साइटेड हैं।