जयपुर।

‘पिछले 40 साल से लगातार टिकट की मांग रहा हूं कभी चुनाव लड़ने का मौका ही नहीं मिला’। ‘दोनों ही पार्टियों ने टिकट नहीं दिया, अब पार्टी टिकट दे या नहीं दे लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव लड़ूंगा’ यह कहना है डेयरी चेयरमैन ओम प्रकाश पूनिया का।

चेयरमैन पूनिया ने डेयरी प्रबंधकों के साथ जयपुर में हुई बैठक के दौरान बताया कि अब इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे और चाहे उनको बीजेपी टिकट दे या नहीं दे।

इस दौरान ओम प्रकाश पूनिया ने कहा कि बीते 40 साल से वह कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी से टिकट मांग रहे हैं, लेकिन हमेशा उनकी मांग को दरकिनार किया गया। इस बार वह किसी पार्टी के पास टिकट मांगने नहीं जाएंगे।

गौरतलब है कि बीते 15 साल से डेरी चेयरमैन ओम प्रकाश पूनिया भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने टिकट मांग की थी, लेकिन नहीं मिलने के बाद उन्होंने अब लोकसभा चुनाव में दावा ठोकने का ऐलान कर दिया है।

उससे पहले लगातार 25 साल तक ओम प्रकाश पूनिया कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे। कांग्रेस के द्वारा बार-बार दरकिनार करने के कारण पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के द्वारा उनको बीजेपी में शामिल किया गया था। तब से उन्हें वसुंधरा राजे का करीबी राजनेता माना जाता है।

हालांकि, डेयरी चेयरमैन ओम प्रकाश पूनिया ने यह नहीं बताया है कि वह किस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि भीलवाड़ा या जयपुर ग्रामीण से पूर्णिया लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।