photo social media se

जयपुर।

बाड़मेर के शिव से भाजपा विधायक रहे मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के साथ नया बवाल भी शुरू हो गया। जातीय गणित में जुटी पार्टियों के साथ सोशल मीडिया पर समर्थक भी भिड़ गए।

हालात इस कदर बिगड़े, कि एक दूसरे को गालियां देने उपर उतारू हो गए। मामला हरीश चौधरी और मानवेंद्र सिंह की साथ वाली फोटो को लेकर शुरू हुआ था, जो सचिन पायलट और हरीश चौधरी तक जा पहुंचा, लेकिन थमा नहीं, बवाल बढ़ता ही गया।

2 फोटो, 2 बवाल: 'हरीश चौधरी ड्राइवर और मानवेंद्र सिंह मालिक हैं, तो फिर सचिन पायलट कौन हैं?' 1

-विज्ञापन -

दरअसल, फोटो दिल्ली में पार्टी ज्वाइन करने के दौरान की बताई जा रही है। जिसमें एक गाड़ी को पूर्व सांसद हरीश चौधरी ड्राइव कर रहे हैं, जबकि बगल वाली सीट पर विधायक मानवेंद्र सिंह बैठे हैं।

फोटो जब सोशल मीडिया पर सामने आई तो दोनों के समर्थक भिड़ पड़े। किसी ने मानवेंद्र सिंह की सामंती सोच करार दिया, तो किसी ने हरीश चौधरी को ड्राइवर रखने पर मानवेंद्र सिंह को बधाई दे डाली।

इसके साथ ही एक हरीश चौधरी के समर्थकों ने इसको सामंती सोच करार देते हुए चुनाव में मजा चखाने की धमकी दी, किसी ने डैमेज कंट्रोल करने का प्रयास भी किया है।

इनके साथ ही कांउटर के रुप में एक और फोटो सामने आई, जो इस विवाद पर ठंडे छींटे देने का काम करने लगी। फोटो थी, सचिन पायलट और हरीश चौधरी की।

इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट गाड़ी ड्राइव कर रहे हैं, और हरीश चौधरी बगल की सीट पर बैठे हैं। हरीश के समर्थकों ने काउंटर किया, क्या सचिन पायलट भी ड्राइवर हैं?

2 फोटो, 2 बवाल: 'हरीश चौधरी ड्राइवर और मानवेंद्र सिंह मालिक हैं, तो फिर सचिन पायलट कौन हैं?' 2युवाओं के बीच सोशल मीडिया काफी प्रसिद्ध और ईजी एप्रोच है। ऐेसे में फोटोज तेजी से वायरल हो रही है। अब चुनाव में भी इन फोटोज का दुरुपयोग किया जाएगा, इसमें कोई संशय नहीं है।

बहरहाल, दोनों के समर्थकों में खुद के नेता को श्रेष्ठ बताने का क्रम जारी है, लेकिन इस सियासी उठापठक ने दो समाजों के बीच फिर से जहर घोलने का काम तो कर ही दिया है।

उल्लेखनीय है कि राजनेता अक्सर एक—दूसरे का वाहन चालकर मीडिया में प्रचारित होते रहते हैं। पिछले दिनों अशोक गहलोत सचिन पायलट के पीछे मोटरसाइकिल पर बैठ चुके हैं, जबकि मंदसौर के किसान आंदोलन में जाते वक्त धीरज गुर्जर द्वारा राहुल गांधी की मोटरसाइकिल चलाते फोटो भी चर्चित रही हैं।

ऐसी खबरों के लिए हमारे साथ बने रहिए। सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमें आप Paytm नं. 9828999333 पर आर्थिक मदद भी कर सकते हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।