Jaipur/nagaur/jhunjhunu

नागौर के खींवसर (nagaur khimsar) विधानसभा सीट से अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

लेकिन पूर्व मंत्री और यहां के दिग्गज कांग्रेसी (congress) हरेंद्र मिर्धा (harendra mirdha) की तरफ से खुद को प्रत्याशी घोषित किया जा चुका है।

बताया जा रहा है कि इसके लिए बकायदा हरेंद्र मिर्धा ने अपना प्रेस नोट (press note) जारी करते हुए खुद को खींवसर (khimsar) से कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार (condidate) बताया है, जबकि कांग्रेस पार्टी इस मामले से अभी तक पूरी तरह से अनभिज्ञ है।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janata party) की तरफ से यह सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (rashtriy loktantrik party) को दे दी गई है।

जिसके बाद संभवत आज शाम तक पार्टी के संयोजक और नागौर (nagaur) से सांसद हनुमान बेनीवाल अपने भाई नारायण बेनीवाल (narayan beniwal) या पत्नी कनिका बेनीवाल (kanika beniwal) में से किसी एक को उम्मीदवार बना सकते हैं।

दूसरी तरफ मंडावा (jhunjhunu mandawa) विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी यहां के सांसद नरेंद्र कीचड़ (narendra khichar) के बेटे अतुल खीचड़ को मैदान में उतार सकती है, जिसका रालोपा (RLP) को समर्थन करना है।

झुंझुनू की इस अति महत्वपूर्ण सीट पर कांग्रेस पार्टी पूर्व में चुनाव हार चुके रीटा चौधरी (rita choudhary) को उम्मीदवार बनाने जा रही है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी नागौर के खींवसर विधानसभा (khimsar constituency) सीट से हरेंद्र खिचड़ी या और उम्मीदवार सवाई सिंह चौधरी (sawai singh choudhary) में से किसी एक को प्रत्याशी बना सकते है।