hanuman beniwal jyoti mirdha

जयपुर।
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में भाजपा और एनडीए ने एक बार फिर 2014 का इतिहास दोहरा दिया है। राजस्थान में भी भाजपा और रालोपा ने मिलकर सभी 25 सीटों जीत दर्ज कर इतिहास लिख दिया है।

नागौर से रालोपा के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल की वजह से भाजपा को 7 सीटों पर फायदा हुआ है। इनमें नागौर के अलावा जोधपुर, राजसमंद, बीकानेर, बाड़मेर, जयपुर ग्रामीण और पाली की सीट पर हनुमान बेनीवाल के कार्यकर्ताओं ने भाजपा को जिताने में अहम भूमिका निभाई है।

राजस्थान में मोदी के सभी चार मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, पीपी चौधरी और पूर्व मंत्री निहालचंद मेघवाल ने भी जीत दर्ज कर ली है।

सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली अलवर, जोधपुर, नागौर और बीकानेर में भाजपा को एक तरफा जीत मिली है। यहां पर भी बेनीवाल के वोटर्स ने भाजपा को वोट दिया।

वोटिंग प्रतिशत का 62 साल का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद राजस्थान ने नतीजों में भी बाजी मार ली है। राज्य की भीलवाड़ा से भाजपा को पहली जीत हासिल हुई।

यहां पर भाजपा के सुभाष बहेड़िया ने कांग्रेस के रामपाल शर्मा को करार मात दी। इसके अलावा अजमेर से भागीरथ चौधरी, पाली से पीपी चौधरी, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा, चूरू से राहुल कस्वां समाचार लिखे जाने तक जीत चुके थे।

बाकी सीटों पर भी भाजपा के उम्मीदवार ही आगे चल रहे थे।