hanuman beniwal jyoti mirdha

जयपुर। नागौर से एनडीए उम्मीदवार और खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल की जीत के दावे तो किए जा रहे हैं, लेकिन कितने वोटों से होगी, इसकी पक्की जानकारी नहीं दी जा रही है।

सोशल मीडिया पर अलग अलग सर्वे सामने आ रहे हैं, जिनमें कहीं पर 1.25 लाख से जीत बताई जा रही है, कहीं पर 96000 से तो तीसरे में 60 हजार वोटों जीतने का दावा किया जा रहा है।

मजेदार बात यह है कि तमाम कार्यकर्ताओं, मीडिया, सट्टा बाजार, विपक्षी विशलेषण का हवाला देने के बाद नागौर से बेनीवाल की इस जीत का दावा किया जा रहा है।

पहले दावे में हनुमान बेनीवाल के लिए लिखा है कि उनकी जीत 1.25 लाख वोटों से होगी, जिसमें खींवसर से 60 हजार, नागौर से 25 हजार, जायल से 20 हजार, लाडनूं से 10 हजार पीछे, डीडवाना से 5000 वोटों से पीछे, परबतसर से 10 हजार और नावां से 25 हजार की बढ़त बताई गई है।

इसी तरह से दूसरे दावे में बेनीवाल को 96749 वोट से जीत का दावा किया गया है। इसमें जातिगत फेक्टर दिया गया है।

बताया गया है कि नागौर में लोकसभा चुनाव में कुल में से जाट वोट हनुमान को 75 फीसदी, राजपूत वोट 40 प्रतिशत, मुसलमान 5 फीसदी, एससी 30 फीसदी और अन्य में 75 प्रतिशत वोट मिलने का दावा किया गया है।

इस तरह से जहां ज्योति मिर्धा को कुल डाले गए मतों में से 5.84 लाख के करीब वोट मिलने का दावा है तो हनुमान बेनीवाल को 6.64 लाख वोट के साथ जीतने का ऐलान किया गया है।

इसी तरह से तीसरे हनुमान बेनीवाल को 60188 वोट से जीत का दावा किया गया है। इसमें नागौर में कुल वोटों के बाद बेनीवाल और मिर्धा को मिले वोटों का गणित बताया गया है।

इस दावे में भी जहां कांग्रेस, ज्योति मिर्धा को कुल 5.41 लाख वोट दिए हैं, तो रालोपा, हनुमान बेनीवाल को 6.01 लाख वोट मिलने का दावा किया गया है। इसमें अन्य को भी 53150 वोट मिलते बताए हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।