Hanuman beniwal and bjp leaders in bjp office
Hanuman beniwal and bjp leaders in bjp office


जयपुर।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट पर भाजपा (BJP) और आरएलपी (RLP) के संयुक्त उम्मीदवार (Loksabha chunav 2019) होंगे।

हनुमान बेनीवाल नागौर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, भाजपा बाकि 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बेनीवाल भाजपा के लिए राजस्थान के अलावा, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी प्रचार करेंगे।

आज सुबह 10.30 बजे बेनीवाल ने भाजपा के साथ गठबंधन खुद की पार्टी को NDA का हिस्सा घोषित कर दिया।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक बेनीवाल ने कहा है कि नरेंद्र मोदी को फिर से Prime Minister बनाने के लिए उन्होंने यह गठबंधन किया है।

इससे पहले बेनीवाल प्रकाश जावड़ेकर की गाड़ी में ही भाजपा कार्यालयपहुंचे। जहां पर पत्रकार वार्ता में भाजपा के लोकसभा प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी मौजूद रहे।

इस अवसर पर साफ किया गया कि बेनीवाल राजस्थान के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा में भी BJP के स्टार प्रचारक रहेंगे। यहां पर वह बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे।

आरएलपी के संयोजक ने कहा है कि तीनों विधायक भाजपा के लिए प्रचार करेंगे, 36 कौम के लोग बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे। भाजपा 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बेनीवाल ने कहा है कि दलितों की पार्टी बसपा (BSP) नहीं, बल्कि आरएलपी है, जिसके तीन में दो विधायक दलित वर्ग से हैं।

इस मौके पर ज्योति मिर्धा को हराने के सवाल पर बेनीवाल ने कहा कि वह पहले ही हारी हुईं हैं, वह इतनी बड़ी नेता नहीं हैं कि उनको हराने के लिए मैदान में उतरा जाए।

वसुंधरा राजे के साथ मंच साझा करने के सवाल पर बेनीवाल ने सवाल टालते हुए कहा कि उन्हीं से पूछ लिजिए। बेनीवाल ने साफ किया है कि मोदी के लिए और देश के लिए भाजपा के साथ आए हैं।

उनकी विचारधारा भी भाजपा से मेल खाती है, न की कांग्रेस से। इस अवसर पर जावड़ेकर ने कहा कि इस तरह की और खुशखबरियां देते रहेंगे, मतलब यह है कि कांग्रेस को हराने के लिए अन्य नेताओं के साथ भी गठबंधन किया जा सकता है।



अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।