-संसद में रालोपा से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का जोशीला भाषण,अन्दाज देखकर हंसी नहीं रोक पाए गृह मंत्री अमित शाह।
Delhi

राजस्थान के नागौर से रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में धारा 370 व 35ए को हटाने के लिए लाए गए विधेयक की चर्चा पर कश्मीर मसले पर जोशीला भाषण दिया और कश्मीर विवाद के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने सदन में बोलते हुए कहा कि 50 सालों से देश की जनता इस मांग को पूरा करने के लिए देश की सरकारों की तरफ देख रही थी, मगर कोंग्रेस की सरकार ने खूबसूरत कश्मीर में सिवाय आंतकवाद के कुछ नहीं पनपाया।

पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर यह बोल गए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा धार्मिक और पर्यटन की दृष्टि से जम्मू-कश्मीर का बड़ा महत्व है।

उन्होंने कहा घाटी को आंतक के साये से बाहर लाने के लिए अब पाक अधिकृत कश्मीर भी हिंदुस्तान के कब्जे में लिया जाएगा, क्योंकि हमारे गृह मंत्री अमित शाह जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं।

सांसद ने सदन में कहा कि जो, निर्णय कल राज्य सभा और लोक सभा मे देश की सरकार ने लिया उसको लेकर देश की जनता ने दोनों हाथ उठाकर सम्मान किया।

सांसद ने कहा आज विपक्ष के साथ फारुख अब्दुल्ला को लेकर कई बातें कह रहे हैं, जिसको लेकर गृह मंत्री सदन में स्पष्टीकरण दिया और अब फारुख अब्दुला यदि बीमार हैं तो उसका इलाज तो चिकित्सको के पास है।

सदन में अटल बिहारी वाजपेयी का स्मरण करते हुए कहा कि कारगिल की जंग में जो जवाब पाकिस्तान को दिया उसकी बदौलत आज कश्मीर हमारे हिस्से में है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन सरकारों ने आंतक के मददगारों को पनाह दी, जिसके कारण जंग हुई। क्योंकि जम्मू-कश्मीर में आंतकियो के कैम्प खोल दिये गये, मगर जिस तरह अमित शाह ने अलगाव वादि नेताओ की सुरक्षा हटाई तो आंतकवादि सोचने पर मजबूर हो गए।

उन्होंने बिल का समर्थन देते हुए कहा की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को इस ऐतिहासिक बिल के लिए धन्यवाद देती है। उन्होने अपनी पार्टी का समर्थन इस बिल पर सरकार को दिया।